कटघोरा : विषम परिस्थिति में भी सेवा देने वाली मितानिन बहनों का कटघोरा विधायक पुरुषोत्तम कंवर ने दिया ध्यान.. हिन्दू नववर्ष में कांग्रेस पार्टी ने श्रीफल व साड़ी देकर किया सम्मान..

कोरबा (सेंट्रल छत्तीसगढ़) : विषम परिस्थितियों में भी जहां पूरा भारत वर्ष कोरोना महामारी की चपेट था उस समय में मितानिन बहनों ने भी स्वास्थ्यकर्मियों के साथ कंधे से कंधा मिलाकर मरीजों को स्वास्थ्य लाभ प्रदान कराने में अहम भूमिका निभाई।जब लोग अपने घरों में बीमारी की चपेट से बचने के लिए बैठे थे । तब मितानिन ही थीं जो गांव गांव व घर घर जाकर लोगो को बीमारी की दवा घरों में पहुचा रहे थे । इसके लिए उनका जिस तरह भी सम्मान किया जाए वो कम है।

आज हिन्दू नववर्ष विक्रम संवत 2079 व चैत्र नवरात्रि के शुभ अवसर पर कटघोरा विधायक पुरुषोत्तम कंवर के सौजन्य से कटघोरा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में आज जीवनदीप समिति के विधायक प्रतिनिधि सौरभ शर्मा के नेतृत्व में कटघोरा शहर कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष राजीव लखनपाल, ब्लॉक कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष, वरिष्ट कांग्रेस नेता डॉ शेख इश्तियाक, युवा कांग्रेस नेता आकाश शर्मा, राहुल शर्मा, विकास सिंह, आशुतोष शर्मा द्वारा कोरोना काल में निर्भीक कार्य करने वाली मितानिन बहनों का श्रीफल व साड़ी देकर सम्मानित किया गया। इस अवसर कटघोरा खण्ड चिकित्साधिकारी रुद्रपाल कंवर उपस्थित रहे।

आज इस अवसर पर कटघोरा शहर कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष राजीव लखनपाल ने अपने उद्बोधन में कहा की मितानिनों का सम्मान करना कोई बड़ी बात नही है । पर उनके सुख दुख में उनके साथ खड़े रहना ये बड़ी बात जरूर है । जब लोग अपने घरों में बीमारी की चपेट से बचने के लिए बैठे थे । तब मितानिन ही थे जो गांव गांव व घर घर जाकर लोगो को बीमारी की दवा घरों में पहुचा रहे थे । इसके लिए उनका जिस तरह भी सम्मान किया जाए वो कम है। मितानिनों के नि:स्वार्थ सेवा और मेहनत के फलस्वरूप ही मितानिन कार्यक्रम महिला सशक्तिकरण का देश में सबसे शानदार उदाहरण है।

मितानिन बहनों के सम्मान समारोह में वरिष्ठ कांग्रेसी नेता डॉ शेख इश्तियाक ने कहा कि मितानिन बहनों का योगदान सराहनीय रहा है,कोरोनकाल में भी अपने सेवा देती रही आज मितानिन के सहयोग से पंचायत में 99 प्रतिशत टीकाकरण संभव हो पाया है।हमारी मितानिन दीदी किसी सोल्जर से कम नहीं है। जिस तरह से सोल्जर्स हमारे देश की और हमारी रक्षा के लिए अपने प्राणों की आहुति तक देने को तैयार होते हैं और लगातार हमारी रक्षा करते हैं। हमारी मदद करते हैं। उसी प्रकार हमारे मितानिन दीदी हैं जो हम सब की रक्षा और सुरक्षा के लिए लगातार काम कर रहे हैं। उनके इन कार्यों का हम कोई मोल नहीं चुका सकते है।