बुजुर्ग महिला की हत्या का आरोपी गिरफ्तार, रेप में असफल होने पर किया था मर्डर..


जशपुर(सेंट्रल छत्तीसगढ़):
 जिले के आस्ता थाना पुलिस ने 50 वर्षीय विधवा महिला के हत्या की गुत्थी सुलझा लिया है. मामले में एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है. पुलिस की मानें तो जंगल गई बुजुर्ग महिला को अकेला देख बलात्कार के नीयत से आरोपी उसके पास गया. जब महिला ने विरोध किया तो आरोपी ने कुल्हाड़ी से मार कर उसकी हत्या कर दी. हत्या के बाद आरोपी ने शव को झाड़ियों के बीच छिपा दिया था.

ये है पूरा मामला

घटना 19 फरवरी की है. मृतका झिबरी बाई (50 वर्ष) घर से दोपहर के समय बकरी चराने ग्राम जरहापाठ स्थित मुनकूपाठ टोंगरी जंगल गई थी. जिसके वापस न लौटने पर रिश्तेदार महिला की तलाश करने लगे. जब जंगल में तलाश किया गया तो महिला का शव झाड़ियों में मिला. मृतका के भाई की रिपोर्ट पर अज्ञात आरोपी के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज किया गया है.

खोजी कुत्तों की मदद से पुलिस ने सुलझाया केस

इस विषय में पुलिस ने बताया कि जांच के दौरान पता चला कि, घटनास्थल से लगभग 25-30 मीटर की दूरी पर एक खून से सना कुल्हाड़ी पाया गया. कुल्हाड़ी के घटना में प्रयोग की आशंका होने पर डॉग स्क्वायड को बुलाकर जांच की गई. डॉग स्क्वायड द्वारा गांव के संदेही सुलेन्द्र राम के घर जाकर रूकने पर संदेही का पता लगाया गया. जो अपने घर में मौजूद नहीं मिला. उक्त संदेही की पतासाजी के लिए पुलिस की विभिन्न टीम गठित कर कई जगहों पर दबिश दी गई.

आरोपी ने कबूला अपना जुर्म

पुलिस के बढ़ते दबाव में सुलेन्द्र राम 22 फरवरी की रात को अपने घर आया था, जिसे पुलिस टीम ने घेराबंदी कर हिरासत में लिया गया. पूछताछ में सुलेन्द्र राम ने बताया कि 19 फरवरी की दोपहर में वह झिबरी बाई से मुनकूपाठ टोंगरीजंगल में मिला. बदनियती से जंगल में अकेले देखकर उसके पास गया. झिबरी बाई के विरोध करने पर उसी का कुल्हाड़ी छीन कर उसके सिर और शरीर के अन्य हिस्सों में कई बार वार कर दिया, जिससे उसकी मौत हो गई. फिर उसके शव को झाड़ी से ढंक दिया.