कोरोना संक्रमण कम होने के बाद रायपुर कलेक्टर ने किए नई गाइडलाइंस जारी .पढ़िए

रायपुर ( सेन्ट्रल छत्तीसगढ़ ): राजधानी में कोरोना संक्रमण मामले कम होने के बाद रायपुर कलेक्टर सौरभ कुमार ने नाइट कर्फ्यू हटा (Night curfew lifted in Raipur ) दिया है. कोरोना प्रतिबंध में छूट संबंधित नया आदेश जारी किया है. गुरुवार रात जारी किए गए इस आदेश के मुताबिक अब राजधानी में रेस्टोरेंट और होटल का संचालन रात 12 बजे तक किया जा सकेगा. इसके साथ ही फूड कोर्ट, बेकरी से संबंधित खाद्य सामग्री बेचने वाली दुकानों के संचालकों को रात 12 बजे तक दुकान संचालित करने की अनुमति दी है.

इसमें मिली छूट

आदेश के मुताबिक शहर में सभी सिनेमा हॉल, मॉल, जिम, थिएटर, लाइब्रेरी, ऑडिटोरियम स्विमिंग पूल समेत अन्य कार्यक्रम स्थलों में 50 प्रतिशत क्षमता के साथ आयोजन और संचालन करने की अनुमति होगी. खेलकूद ,सांस्कृतिक, दशगात्र, धार्मिक, विवाह और सामाजिक कार्यक्रमों में 50 प्रतिशत लोगों के शामिल होने की अनुमति दी गई है. किसी भी आयोजन के दौरान 100 और 200 व्यक्तियों के कार्यक्रम में सम्मिलित होने की स्थिति में एक दिन पहले पुलिस स्टेशन और नगर निगम के जोन कार्यालय में सूचना देना अनिवार्य होगा. साथ ही कलेक्टर से लिखित में अनुमति भी लेनी होगी.

एपिडेमिक एक्ट के तहत कार्रवाई

जिला कलेक्टर की ओर से जारी किए गए आदेश में धरना प्रदर्शन जुलूस और रैली के आयोजन में पाबंदी लगाई गई है. दिए गए छूट के साथ राज्य सरकार और केंद्र सरकार द्वारा जारी किए गए कोविड-19 गाइडलाइन का सख्ती से पालन करना होगा. नियमों का उल्लंघन करने वाले लोगों पर एपिडेमिक एक्ट के तहत कार्रवाई की जाएगी.

छत्तीसगढ़ में कोरोना संक्रमण के आंकड़े

छत्तीसगढ़ में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या कम होने लगी है. रायपुर में आज सबसे ज्यादा 113 संक्रमित मरीज मिले हैं. इसके अलावा दुर्ग में 115, बिलासपुर में 106 और रायगढ़ में 28 संक्रमित मरीज मिले हैं. छत्तीसगढ़ में कोरोना की तीसरी लहर लगातार तेजी से फैल रही है. तेजी से लोग इसकी गिरफ्त में आ रहे हैं. प्रदेश में टोटल संक्रमित मरीजों की संख्या 9 हजार 897 हो गई है. छत्तीसगढ़ में आज 37 हजार 448 लोगों का कोरोना टेस्ट किया गया, जिसमें 1008 लोग संक्रमित मिले हैंं. प्रदेश में आज पॉजिटिविटी दर 2.69 प्रतिशत