राहुल गांधी की सभा में महिलाओं का अपमान, उतरवाए गए काले रंग के दुपट्टे


रायपुर(सेंट्रल छत्तीसगढ़):
कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी के दौरे पर सियासत गर्माई हुई है. बीजेपी ने राहुल गांधी के दौरे का कड़ा विरोध किया है. बीजेपी और भाजयुमो कार्यकर्ताओं ने राहुल गांधी को काले झंडे दिखाए हैं. इस दौरान 50 से भी ज्यादा कार्यकर्ताओं को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है. उधर राहुल गांधी की सभा स्थल पर जो महिलाएं कार्यक्रम में शिरकत करने जा रही थी. उन महिलाओं के काले दुपट्टे पुलिस ने उतरवा लिए हैं. इस दौरान कई महिलाओं ने पुलिस की इस कार्रवाई की विरोध किया है.

विरोध प्रदर्शन के डर से पुलिस ने लिया यह फैसला

राहुल गांधी के दौरे का किसी प्रकार से विरोध ना हो पाए. इसलिए चप्पे-चप्पे पर पुलिस का कड़ा पहरा है. राहुल गांधी की सभा में आने वाले लोगों की भी तगड़ी चेकिंग की जा रही है. सभा में कोई विरोध ना कर पाए इसलिए सभा में आने वाले लोगों के काले गमछे को पुलिस ने जब्त कर लिया है. इसके साथ ही काले मोजे और काले दुप्पटे भी जप्त किए गए. पुलिस काले कपड़े पहनकर आने वाले लोगों से कड़ी पूछताछ कर रही है. पूछताछ के बाद ही उन्हें सभा में शामिल होने की अनुमति दी गई.

राहुल गांधी का साइंस कॉलेज मैदान पर हुआ जोरदार स्वागत

अपने निर्धारित कार्यक्रम के तहत राहुल गांधी साइंस कॉलेज मैदान पहुंचे. उन्होंने मुख्यमंत्री के साथ प्रदेश के विभिन्न जगहों की लगी स्टॉल और प्रदर्शनी को देखा. राहुल गांधी का राजकीय गमछा पहनाकर स्वागत हुआ. बस्तर के कलाकारों ने उनका गौर मुकुट पहनाकर भी स्वागत किया. राहुल गांधी ने बस्तर गैलरी में बने दंतेश्वरी माई मंदिर में मत्था टेका. उन्होंने डेनेक्स के स्टॉल से नेहरू जैकेट भी खरीदी. इस दौरान राहुल गांधी ने बस्तर कॉफी का भी आनंद लिया.