बाजारों में उमड़ी भीड़ कहीं करोना विस्पोट का कारण ना बन जाए


रायपुर(सेंट्रल छत्तीसगढ़):-  
प्रदेश में लगातार कोरोना का कहर जारी है. पूरे प्रदेश के मुकाबले राजधानी में सबसे ज्यादा कोरोना के एक्टिव मामले सामने आए हैं. इसी बीच ईटीवी भारत की टीम रायपुर के सबसे भीड़-भाड़ वाले इलाके में पहुंची. इस इलाके में कोरोना प्रोटोकॉल (corona protocol) की खुलेआम धज्जियां उड़ती नजर आयी.

कोरोना प्रोटोकॉल के नियमों का उल्लंघन (Violation of corona protocol)

ईटीवी भारत की टीम रायपुर के मालवीय रोड और गोल बाजार पहुंची. वहां आम दिनों के मुकाबले लोगों की भीड़ कम नजर आई. हालांकि सड़क पर चलने वाले लोगों की कोरोना के प्रति लापरवाही साफ तौर पर देखने को मिल रही थी. अधिकतर लोग बिना मास्क के नजर आए. तो कई लोग कोरोना प्रोटोकॉल की धज्जियां उड़ाते दिखे. जब ईटीवी भारत ने लोगों से बातचीत की तो कुछ लोगों ने दोनों वैक्सीन लगाने की बात कही. तो कुछ लोगों ने कोरोना के भय को मानने से इंकार कर दिया.

निगम कर्मियों से हो रही बदसलूकी

जब से कोरोना के मामले रायपुर में बढ़े हैं. जिला प्रशासन की ओर से सार्वजनिक स्थानों पर मास्क पहनना अनिवार्य कर दिया है. मास्क न पहनने वालों पर जुर्माने के साथ कार्रवाई की जा रही है. ईटीवी भारत को नगर निगम के कर्मचारियों ने बताया कि ज्यादातर पब्लिक मास्क का इस्तेमाल कर रही है. जो मास्क का इस्तेमाल नहीं कर रहे, उन लोगों पर चालानी कार्रवाई की जा रही है. इस बीच कई लोग रोकने के दौरान नहीं रुकते. कई बार गाड़ी से भी ठोकर मारकर लोग निकल जाते हैं. इसके साथ ही जब निगम कर्मचारी मास्क नहीं पहनने वालों पर कार्रवाई करते हैं, तो वे उनसे बदसलूकी और झगड़ा करते हैं

रायपुर के बाजारों में उमड़ी भीड़

रायपुर के बाजार में लोगों में जागरूकता की कमी देखने को मिल रही है. अधिक संख्या में लोग मास्क का इस्तेमाल नहीं करते हुए नजर आए. राजधानी में लगातार संक्रमण के मामले बढ़ रहे हैं. ऐसे में लोगों की ये खुलेआम लापरवाही आगामी दिनों में कोरोना विस्फोट का कारण बन सकती है.