केंद्र ने पेट्रोल डीजल का दाम कम कर लोगो दिया बड़ा तोहफा, अब राज्य सरकार की बारी: धरमलाल कौशिक


रायपुर( सेंट्रल छत्तीसगढ़):- 
मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के पेट्रोल (petrol) पर वेट कम करने वाले बयान पर नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक ने कांग्रेस सरकार (Congress government) को सवालों के कटघड़े में ला दिया है. अपने बयान में नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि प्रधानमंत्री (Prime minister) ने देश की जनता को दिवाली के मौके पर पेट्रोल और डीजल (petrol and diesel) में वेट कम कर उन्हें दिवाली का तोहफा दिया है. अब मुख्यमंत्री की बारी है.पेट्रोल डीजल की कीमतों पर नेता प्रतिपक्ष ने सरकार पर साधा निशाना

नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक (Leader of Opposition Dharamlal Kaushik) ने कहा कि अब तो मुख्यमंत्री को केंद्र सरकार के ऊपर आरोप लगाना बंद करना चाहिए क्योंकि अपनी जो जवाबदारी है, उससे सरकार बचना चाहती है. यह मुख्यमंत्री का कहना सरासर गलत है. प्रधानमंत्री ने एक बड़ी राहत वेट कम कर के पूरे देश के लोगों को दिवाली का तोहफा (diwali gift) दिया है. अब बारी राज्य सरकार की है और प्रदेश की सरकार को तत्काल पेट्रोल और डीजल में टैक्स (tax) कम करके वेट की राशि कम करना चाहिए.

सरकार कर रही बयानबाजी

यह तत्काल घोषणा करनी चाहिए. ताकि छत्तीसगढ़ में डीजल-पेट्रोल के उपभोक्ताओं को राहत मिल सके. अन्य प्रदेशों की सरकार के द्वारा वेट कम किया गया है. जिससे उन प्रदेशों को लाभ मिल रहा है. छत्तीसगढ़ के मुखिया केवल बयानबाजी में लगे हुए हैं. वास्तविक में बारी आ गई है. तत्काल घोषणा करें. जिससे यहां के उपभोक्ताओं को लाभ मिले. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए कहा था कि कांग्रेस की सरकार में जो टैक्स था वह 9 रुपए के आसपास था.

आज वह 27 से 32 रुपए तक बढ़ गया है. केंद्र सरकार पहले तो उसको पुरानी स्तर पर लाए. जब रमन सिंह सीएम थे तो उन्होंने जो वेट लगाया था, उससे हमने एक पैसा वृद्धि नहीं की.