कोरबा के ग्राम पंचायत अरदा में खदान विस्तार के लिए आयोजित ग्राम सभा में जमकर हंगामा हुआ है. एसईसीएल की ढेलवाडीह भूमिगत कोयला खदान के विस्तार का विरोध करते हुए ग्रामीणों ने प्रबंधन पर प्रभावित इलाके के लोगों की सुविधाओं की अनदेखी करने का आरोप लगाते हुए एनओसी देने से इंकार कर दिया है.

डेक्स (कोरबा):- कटघोरा ब्लॉक के ग्राम पंचायत अरदा में एसईसीएल की ढेलवाडीह भूमिगत कोयला खदान के विस्तार के लिए आयोजित ग्राम सभा का ग्रमीणों ने विरोध किया है. ग्रामीणों ने प्रबंधन पर प्रभावित इलाके के लोगों की सुविधाओं की अनदेखी करने का आरोप लगाते हुए एनओसी देने से इंकार कर दिया है. जनपद पंचायत सीईओ और डिप्टी कलेक्टर संजय मरकाम, तहसीलदार रोहित सिंह, सरपंच श्रवण सिंह तंवर, जनपद सदस्य रामायण सिंह की उपस्थिति में इस सभा का आयोजन किया गया था.अंडरग्राउंड कोल माइंस विस्तार का ग्रामीणों ने किया विरोधकई इलाकों में पेयजल आपूर्ति ठपग्रामीणों का कहना है कि एसईसीएल की परियोजना शुरू हुए लगभग 28 साल हो चुके हैं. वहीं एसईसीएल प्रबंधन तालाब के सौंदर्यीकरण, पेयजल, प्रदूषण से निजात दिलाने के लिए नियमित तौर पर टैंकर से पानी का छिड़काव नहीं कर रहा है. कई प्रभावित इलाकों में पीने का पानी भी उपलब्ध नहीं हो पा रहा है.6 महीने में खत्म हो जाएगा कोयला
एसईसीएल ने ग्रामीणों को जवाब देते हुए कहा कि अरदा में भूमि का जल्द से जल्द अधिग्रहण उनके लिए बहुत जरूरी है. ढेलवाडीह खदान के विस्तार से ही उसका अस्तित्व बचाया जा सकता है, अगर अधिग्रहण नहीं हुआ तो आने वाले चार से पांच महीने के बाद खदान से उत्पादन संभव नहीं होगा और वह पूरी तरह बंद हो जाएगी.पढ़े: 6 दिन की बच्ची के पेट में मिला भ्रूण, दुनियाभर के ऐसे 200 मामलों में छग में दूसराडिप्टी कलेक्टर भी रहे मौजूदमौके पर प्रशासन की ओर से मौजूद डिप्टी कलेक्टर संजय मरकाम ने कहा कि ग्रामीणों ने पेयजल, तालाब सफाई और पानी छिड़काव जैसी मूलभूत समस्याओं के समाधान नहीं होने के बात जनसुनवाई के दौरान सामने रखी है. इस दिशा में एसईसीएल प्रबंधन काम कर रहा है.