कटघोरा : कटघोरा को जिला बनाने की मांग को लेकर नगर के सर्ववर्गीय जायसवाल समाज एवं जायसवाल महिला सभा भी आया सामने.. जिले के दर्जे के लिए SDM कटघोरा को सौंपा मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन.

कोरबा( सेंट्रल छत्तीसगढ़): कटघोरा को जिला बनाने पत्रकारों की मोटरसाइकिल रैली और अधिवक्ताओं के क्रमिक धरना प्रदर्शन के बीच अब नगर मेडिकल एसोसिएशन, भाजपा, पनिका समाज, ब्राह्मण समाज , सिंधी समाज तथा अन्य सामाजिक संगठनों के बाद कटघोरा के सर्ववर्गीय जस्यस्वाल समाज तथा जायसवाल महिला सभा भी कटघोरा को जिला बनाये जाने की मांग के साथ सामने आया है. मंगलवार को सर्ववर्गीय जायसवाल समाज ने तहसील दफ्तर पहुंचकर अनुविभागीय अधिकारी (राजस्व) को मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के नाम ज्ञापन सौंपा है. जायसवाल समाज ने सीएम से कटघोरा को जिले का दर्जा दिए जाने की मांग सामने रखी है. ज्ञापन सौंपने वालो में सर्ववर्गीय जायसवाल समाज एवं कटघोरा जायसवाल महिला सभा कटघोरा के समस्त पदाधिकारी एवं सदस्य उपस्थित रहे.

सीएम को लिखे ज्ञापन में जिले के लिए पूर्व के सरकारी प्रयासों का जिक्र किया गया है. जायसवाल महिला सभा कटघोरा की अध्यक्षा डॉ शकुंतला जायसवाल ने बताया है कि तत्कालीन डॉ रमन सिंह की सरकार की अनदेखी के बाद कांग्रेस के शासन में इस बात की उम्मीद बंधी थी की कटघोरा को जिले के तौर पर अपग्रेड किया जाएगा. ज्ञापन में पूर्व मुख्यमंत्री के उन बयानों का भी हवाला दिया गया है जिसमे उन्होंने विधायक चुने जाने पर कटघोरा को जिला के रूप में प्राथमिकता देने की बात कही गई थी. हालांकि बाद में उन्होंने खुद के इस दावे को खारिज कर दिया था.

कटघोरा सर्व वर्गीय जायसवाल समाज के जिला अध्यक्ष ने बताया है कि अविभाजित बिलासपुर जिले के लगभग सभी तहसीलो को जिले का दर्जा दिया जा चुका है लेकिन प्रदेश का सबसे पुराना तहसील कटघोरा आज भी अपने अधिकारों से वंचित है. इस पूरे मांग को नगरवासियों के जनभावनाओं से जोड़ते हुए जल्द ही जिला का दर्जा दिए जाने की मांग की गई है. तहसील कार्यालय पहुंचने से पहले सिंधी समाज के सदस्य अधिवक्ताओं के धरना स्थल भी पहुंचे. यह अधिवक्ताओं से उनकी चर्चा भी हुई. ज्ञापन सौंपने वाले में प्रमुख रूप से सर्व वर्गीय जायसवाल समाज कोरबा जिला के अध्यक्ष रामगोपाल डिक्सेना सहित समाज के अन्य कार्यकर्ता देवेंद्र जायसवाल, पवन जायसवाल, दशरथ जायसवाल ,राजेंद्र जायसवाल, राम शंकर जायसवाल, संजय जायसवाल, सर्ववर्गीय जायसवाल समाज के राष्ट्रीय सचिव राहुल डिक्सेना तथा समस्त सदस्यगण साथ ही जायसवाल महिला सभा कटघोरा के जिला अध्यक्ष डॉ श्रीमती शकुंतला जायसवाल, तथा महिला सभा के सदस्य गण अनीता डिक्सेना, किरण जायसवाल, सुषमा जायसवाल, रश्मि डिकसेना, पूनम जायसवाल, एवं पूर्व नगरपालिका अध्यक्ष ललिता डिक्सेना, अंजलि जायसवाल, उमा जायसवाल उपस्थित रहे.