कांग्रेस में एक गुट सरकार बनाने में तो दूसरा गुट सरकार बचने में लगा हुवा है: धरम लाल कौशिक

बिलासपुर(सेंट्रल छत्तीसगढ़): मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के न्यौते पर अगले हफ्ते राहुल गांधी छत्तीसगढ़ आ रहे हैं. लेकिन उनके इस दौरे से पहले ही विपक्ष ने निशाना साधना शुरू कर दिया है. नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक ने तंज कसते हुए कहा कि रमन सिंह और बीजेपी सरकार के किये कार्यो को देखने राहुल गांधी छत्तीसगढ़ आ रहे हैं. क्योंकि भूपेश सरकार तो ढाई साल में कुछ नहीं कर पाई है.

नेता प्रतिपक्ष का कांग्रेस पर हमला

भूपेश सरकार अब तक तो केवल भाजपा के ही कार्यो का श्रेय ले रही है. नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक ने कहा कि, राहुल गांधी सरकार की कौन सी योजना देखने आएंगे और क्या देखेंगे. वास्तव में सरकार के पास ऐसी कोई योजना नहीं है जिसे वह दिखाएगी. अपने कार्यकाल में मौजूदा सरकार ने न ही कोई शिलान्यास किया है और ना ही कोई भूमिपूजन. जो शिलान्यास और भूमिपूजन हुए हैं वह सब रमन सरकार के कार्यकाल में हुए हैं.

ऐसे में कांग्रेस सरकार के 15 साल में भाजपा ने जो मेहनत की है और रमन सरकार के कार्यकाल की जो योजना और उपलब्धि है, वहीं देखने के लिए राहुल गांधी छत्तीसगढ़ आ रहे हैं. धरमलाल कौशिक यहीं नहीं रूके उन्होंने कहा कि, सरकार की गोबर खरीदने की योजना भी बंद है.

छत्तीसगढ़ कांग्रेस में चल रहे सियासी घटनाक्रम को लेकर कहा कि, एक धड़ा सरकार बचाने में लगा हुआ है और एक सरकार बनाने में लगा है. पूरे प्रदेश में अराजकता की स्थिति है. पूर्ण बहुमत है लेकिन दिल्ली में परेड कराने की आवश्यकता पड़ रही है. जिस तरह यहां किसानों की फसल सूख रही है, खेतों में दरारें आ गई हैं, खाद की समस्या है, खुलेआम अपराध घटित हो रहे हैं. इन तमाम समस्याओं से वास्तविकता में सरकार को कोई लेना देना नहीं है.

लोगों को सरकार से उम्मीद होती है लेकिन इस सरकार से उम्मीद करना प्रदेश में बेकार है. आज सबसे बड़ी आवश्यकता है सरकार किसानों के साथ खड़े हो उनके फसल को बचाया जाए, लेकिन सरकार इसपर निर्णय लेने में भी असफल है.