जिला घोषित होने पर मनेंद्रगढ़ पर दिवाली और होली जैसा माहौल


कोरिया( सेंट्रल छत्तीसगढ़):
 स्वतंत्रता दिवस के 75वें साल पर मनेंद्रगढ़ को बड़ी सौगात मिली है. मनेंद्रगढ़ को नया जिला घोषित किया गया है. इस ऐलान के बाद लोगों में काफी खुशी है. नए जिले की घोषणा के बाद पूरे शहर में आजादी के साथ दिवाली होली के त्यौहार जैसा माहौल हो गया है. लोग अपने-अपने ढंग से खुशियां मना रहे हैं.

मनेंद्रगढ़ के सभी वर्ग के लोग इस फैसले से काफी खुश हैं. आजादी की खुशी के साथ जिला बनना मनेंद्रगढ़ के लिए एक बहुत बड़ी कामयाबी है. मनेंद्रगढ़ को जिला बनाने के लिए 1983 से लोग संघर्ष कर रहे थे. इसलिए लोगों में ज्यादा खुशी है.

मुख्यमंत्री ने सभी को दी बधाई

बहुत लंबे संघर्ष के बाद मनेंद्रगढ़ को जिले की सौगात मिली है. जिसमें हर संस्था और राजनीतिक पार्टी ने अपने स्तर पर संघर्ष किया है. लोग सभी का आभार प्रकट कर रहे हैं. ऐसे लोगों को याद कर रहे हैं जिन्होंने इसे जिला बनाने के लिए संघर्ष किया. स्वतंत्रता दिवस के दिन भी सीएम भूपेश बघेल ने ऐसे लोगों को नमन किया है. विधानसभा अध्यक्ष चरणदास महंत, सांसद ज्योत्सना महंत और विधायक विनय जयसवाल, विधायक गुलाब कमरो ने इस कार्य के लिए सीएम का धन्यवाद दिया है.

4 जिलों के साथ 18 तहसील बनाने की घोषणा

छत्तीसगढ़ में कुल 32 जिले हो गए हैं. जिसके बाद 18 नई तहसील भी बनी हैं, जिसमें नांदघाट, सोहेला, सीपत, बोदरी, बिहारपुर, चांदो, रधुनाथ नगर, डौरा-कोचली ,कोटमी- सकोला, सरिया, छाल, अजगरबहार, बरपाली, अहिवारा सरोना, कोरर, बारसुर, मर्दापाल, धनोरा, अड़भार, गंगलूर, कुटरू , लालबहादुर नगर, तोंगपाल को नई तहसील बना दिया गया है.