गरियाबंद में 22लाख का हीरा जप्त , एक तस्कर गिरफ्तार.

गरियाबंद(सेंट्रल छत्तीसगढ़): जिले में हीरा तस्करी बढ़ते जा रही है. पुलिस भी इन तस्करों पर शिकंजा कसने में जुट गई है. रविवार को एसपी पारुल माथुर को सूचना मिली थी एक तस्कर मैनपुर हीरा बेचने की फिराक में जा रहा है. एसपी ने मैनपुर थाने में टीम गठित कर तस्कर को गिरफ्तार करने का निर्देश दिया. मैनपुर थाना प्रभारी सत्येंद्र श्याम ने एक संदिग्ध व्यक्ति को घूमते हुए देखा. पूछताछ के लिए बुलाने पर शख्य वहां से भागने लगा. पुलिस ने घेराबंदी कर उसे गिरफ्तार किया है. पूछताछ में आरोपी ने अपना नाम नीलम दास कश्यप बताया है. पुलिस ने आरोपी के पास से 22 लाख रुपये के 204 नग हीरे बरामद किए हैं.

22 लाख रुपये का हीरा जब्त

जिले में नई एसपी की पदस्थापना के बाद से ही हीरा तस्करों के खिलाफ कार्रवाई शुरू हो गई है. देवभोग के पास हीरा खदान होने की वजह से अक्सर वहां से तस्कर हीरा बेजने की फिराक में निकलते हैं. पुलिस ने मुखबीर की मदद से मैनपुर हीरा बेचने आए आरोपी को गिरफ्तार किया है. आरोपी बरूला गांव के पास दुकान में रूका हुआ था. पुलिस ने संदिग्ध गतिविधि देख उसे पूछताछ के लिए जहां से वह भागने लगा था. पुलिस ने उसे पकड़कर तलाशी जहां उसे जेब से एक प्लास्टिक के डिब्बे में 204 नग हीरे मिले. इन हीरों की कीमत 22 लाख बताई जा रही है.

Diamond worth twenty two lakh rupees seized in Gariaband

हीरा तस्कर गिरफ्तार

पुलिस को आरोपी के पास एक बाइक भी मिली थी, जिसे आरोपी ने अपना बताया. गाड़ी के कागजात नहीं पेश कर पाने पर पुलिस ने बाइक भी जब्त कर ली है. आरोपी को गिरफ्तार कर मैनपुर थाना लाया गया है जहां उससे पूछताछ की जा रही है. एसपी पारूल माथुर ने बताया कि जिले में तस्करों के खिलाफ लगातार कार्रवाई जारी है उन्होंने इस कार्रवाई में शामिल टीम को पुरस्कृत करने की बात भी कही है.