दुनिया के सबसे बड़े परिवार के मुखिया जिओना चाना की मृत्यु ,मिजोरम के सीएम जोरमथांगा ने ट्वीट कर दी जानकारी. उनकी मौत पर मिजोरम के सीएम जताया दुख

सेन्ट्रल छत्तीसगढ़ : मिजोरम में रहने वाले जिओना चाना का 76 साल की उम्र में निधन हो गया है. वह दुनिया के सबसे बड़े परिवार के मुखिया थे. जिओना चाना के परिवार में 38 पत्नियां और 89 बच्चे हैं.

जिओना चाना की मृत्यु रविवार को हुई है. मिजोरम के सीएम जोरमथांगा ने ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी. उनकी मौत पर मिजोरम के सीएम ने दुख जताया है. दुनिया के सबसे लंबे परिवार को देखने के लिए लोग दूर-दूर से आते थे.

जिओना चाना के पर‍िवार में 38 पत्नियां, 89 बच्चे और 33 पोते-पोतियां और कई परपोते पोतियां हैं. खास बात यह है कि इनका पूरा परिवार एक साथ रहता है और सभी का काम बंटा हुआ है.

डॉक्टर लालरिंटलुआंगा झाउ ने बताया कि जिओना मधुमेह और हाइपरटेंशन से पीड़ित थे. उनका इलाज घर पर ही चल रहा था लेकिन उसकी हालत बिगड़ने पर उन्हें अस्पताल ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया.

जिओना चाना का परिवार 100 कमरों वाले चार मंजिला मकान में रहता है. घर के ज्यादातर पुरुष किसी व्यापार से जुड़े हुए हैं. मिजोरम आने वाले पर्यटक इस परिवार से एक बार जरुर मिलना चाहते हैं.