बलौदाबाजार में ACB ने भिलाईगढ़ CEO को रिश्वत लेते रंगे हाथों पकड़ा.

बलौदाबाजार(सेंट्रल छत्तीसगढ़):-  भ्रष्टाचार का गढ़ कहे जाने वाला बिलाईगढ़ एक बार फिर सुर्खियों में आ गया है. जनपद पंचायत बिलाईगढ़ के मुख्य कार्यपालन अधिकारी (CEO) के मकान में (ACB) की टीम ने छापेमारी (raid) की कार्रवाई की है.

जनपद पंचायत सीईओ ने जमगहन के सचिव राजेन्द्र कुमार से 20 हजार रुपये की मांग की थी. जिसके बाद सचिव रिश्वत के 20 हजार रुपये सीईओ को देने पहुंचा था, तभी एसीबी की टीम ने सीईओ को 20 हजार रुपए रिश्वत लेते रंगे हाथों पकड़ लिया.


जनपद पंचायत CEO पर रिश्वत लेने का आरोप

पूरा मामला बलौदाबाजार जिले के बिलाईगढ़ विकासखण्ड का है, जहां जनपद पंचायत सीईओ को स्कूल अहाता निर्माण के बकाया राशि भुगतान के लिए 20 हजार रुपये रिश्वत लेते हुए एसीबी ने रंगे हाथ पकड़ा है. सचिव राजेन्द्र कुमार यदु के बताए अनुसार ग्राम पंचायत जमगहन में हाता निर्माण का कार्य होना था. जिसके लिए लगभग 5 लाख रुपए की स्वीकृति दी गई थी. जिसमें से दो लाख रुपए सचिव को प्राप्त हो चुका था, और बकाया शेष रकम के लिए जनपद पंचायत बिलाईगढ़ मुख्य कार्यपालन अधिकारी कुलेश्वर गायकवाड़ ने उससे 20 हजार रुपये की मांग की थी. जिसमें से 10 हजार स्वयं सीईओ के लिए था, और बाकी 10 हजार रुपए जनपद के वरिष्ठ अधिकारी एसएल प्रेमी के लिए लेने का आरोप है