कटघोरा : पिता के सपने को साकार कर रहे हैं पुरुषोत्तम कंवर.. बांकीमोंगरा में प्रस्तावित महाविद्यालय की भूमि का निरीक्षण करने पहुंचे विधायक ..

कटघोरा (सेन्ट्रल छत्तीसगढ़)अशुतोष शर्मा की रिपोर्ट: बांकीमोंगरा और आसपास के ग्रामीण इलाकों के विद्यार्थियों की उच्च स्तरीय शिक्षा के लिए महाविद्यालय खोलने की बरसों पुरानी मांग मुख्यमंत्री ने इस बजट में पुरी कर दी थी. अब बांकीमोंगरा में नया महाविद्यालय खुलने से क्षेत्र के विद्यार्थियों को अब उच्च स्तरीय शिक्षा के लिए कटघोरा या कोरबा तक दौड़ना नहीं पड़ेगा. इधर नये महाविद्यालय बनने की खबर सुनते ही बांकीमोंगरा में खुशी के महौल के साथ लोगों की चेहरे पे हर जगह मुस्कान नजर आ रही है.

पिता के सपने को साकार करना मेरा कर्तव्य है..पुरुषोत्तम कंवर

कटघोरा के पूर्व विधायक रहे तथा वर्तमान में काग्रेस के छ्त्तीसगढ़ प्रदेश उपाध्यक्ष बोधराम कंवर का सपना था कि बांकीमोंगरा क्षेत्र में उच्च शिक्षा के लिए महाविद्यालय प्रारंभ करने की. लेकिन उनके इस अधूरे सपने को उनके पुत्र वर्तमान कटघोरा विधायक पुरुषोत्तम कंवर ने पूरा करने का बीड़ा उठाया है और उन्होंने कहा कि पिता के सपने को पूरा करना बेटे का पहला कर्तव्य होता है जिसे साकार करने का प्रयास कर रहा हूँ. और अब यहां महाविद्यालय के बनने से आसपास के बच्चों को उच्च स्तरीय शिक्षा ग्रहण करने के लिए कटघोरा या कोरबा नहीं जाना पड़ेगा.

बता दे की बांकीमोंगरा क्षेत्र में लगभग 8-10 हाईस्कूल है जिसमें बच्चे अपनी पढाई पूर्ण करने के बाद महाविद्यालय के लिए इस क्षेत्र के बच्चों को लगभग 25-30 किलोमीटर का सफर तय करना पड़ता था ,जिसके लिए कटघोरा के पूर्व विधायक व कांग्रेस के प्रदेश उपाध्यक्ष बोध राम कंवर व वर्तमान विधायक पुरषोत्तम कंवर के साथ ही बांकीमोंगरा क्षेत्र के जनप्रतिनिधियों ने पत्र देकर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से क्षेत्र में महाविद्यालय खोलने की मांग कि थी साथ ही मुख्यमंत्री के कोरबा प्रवास पर पार्षद , विधायक , सांसद , सहित कई नेताओं ने भी बांकीमोंगरा में महाविद्यालय सहित कई मांगों को मुख्यमंत्री के समक्ष रखा था.

आज विधायक पुरषोत्तम कंवर ने राजस्व विभाग के अधिकारियों एवं कर्मचारियों के साथ महाविद्यालय की प्रस्तावित भूमि का निरीक्षण करने पहुँचे.बांकीमोंगरा के CSEB सब डिवीज़न के पास की भूमि महाविद्यालय के लिए प्रतावित हुई है और विधायक पुरुषोत्तम कंवर के साथ साथ नगर के जनप्रतिनिधि एवं गणमान्य नागरिक उपस्थित रहे.