जांजगीर-चापा : नाबालिग से शादी का झांसा देकर दुष्कर्म का आरोपी गिरफ्तार

जांजगीर-चांपा(सेंट्रल छत्तीसगढ़): मालखरौदा थाना क्षेत्र में नाबालिग को शादी का झांसा देकर रेप (rape of minor girl) का मामला सामने आया है. लड़की के पिता ने रिपोर्ट दर्ज कराई थी कि उनकी बेटी घर से कपड़ा सिलवाने जा रही हूं कहकर निकली थी, लेकिन घर वापस नहीं लौटी. पुलिस केस दर्ज नाबालिग की तलाश में जुट गई थी.

विवेचना के दौरान पता चला कि अपहृत नाबालिग घर लौट चुकी थी. उसे अपने पिता के साथ थाने में आने को कहा गया. नाबालिग का महिला पुलिस अधिकारियों के सामने बयान दर्ज कराया गया. नाबालिग ने बताया कि आरोपी उसे शादी का झांसा देकर अपने साथ भगाकर बरगढ़ ओडिशा ले गया था. जहां उसने नाबालिक का दैहिक शोषण किया. पुलिस को सूचना मिली की आरोपी हसौद थाना क्षेत्र में घूम रहा है. आरोपी को गिरफ्तार कर न्यायिक रिमांड पर जेल भेज दिया गया है.

छत्तीसगढ़ में बढ़ रहे नाबालिगों से रेप के केस

बेमेतरा में एक नाबालिग से शादी का झांसा देकर दुष्कर्म के आरोपी को लखनऊ से गिरफ्तार किया गया है. बेमेतरा के दाढ़ी थाना में शादी का प्रलोभन देकर नाबालिग को भगाकर ले जाने वाले युवक के खिलाफ केस दर्ज किया गया था. इस मामले में पुलिस लगातार आरोपी की तलाश में जुटी हुई थी.

नाबालिग से दुष्कर्म का पूरा मामला बेमेतरा के दाढ़ी थाना क्ष्रेत्र का है. जहां नाबालिग के परिजनों ने उसके अपहरण की रिपोर्ट दर्ज कराई थी. जिसके बाद मामले में पुलिस ने जांच शुरू की. पुलिस को जांच के दौरान मुखबिर से सूचना मिली कि आरोपी उत्तरप्रदेश के लखनऊ में है. लखनऊ शहर के मल्लाहीटोला थाना पुलिस ने आरोपी युवक को गिरफ्तार कर लिया. वहीं नाबालिग को उसके कब्जे से छुड़ाकर परिजनों को सौंप दिया गया.