बेमेतरा में नाबालिग से दुष्कर्म का आरोपी गिरफ्तार..


बेमेतरा( सेंट्रल छत्तीसगढ़):
 जिले में एक नाबालिग से शादी का झांसा देकर दुष्कर्म (rape with minor) के आरोपी को लखनऊ से गिरफ्तार किया गया है. बेमेतरा के दाढ़ी थाना में शादी का प्रलोभन देकर नाबालिग को भगाकर ले जाने वाले युवक के खिलाफ केस दर्ज किया गया था. इस मामले में पुलिस लगातार आरोपी की तलाश में जुटी हुई थी.

नाबालिग से दुष्कर्म का पूरा मामला बेमेतरा के दाढ़ी थाना क्ष्रेत्र का है. जहां नाबालिग के परिजनों ने उसके अपहरण की रिपोर्ट दर्ज कराई थी. जिसके बाद मामवे में पुलिस ने जांच शुरू की. पुलिस को जांच के दौरान मुखबिर से सूचना मिली कि आरोपी उत्तरप्रदेश के लखनऊ में है. लखनऊ शहर के मल्लाहीटोला थाना पुलिस ने आरोपी युवक को गिरफ्तार कर लिया. वहीं नाबालिग को उसके कब्जे से छुड़ाकर परिजनों को सौंप दिया गया.

आरोपी को भेजा गया जेल

आरोपी संजय यादव के खिलाफ पॉक्सो एक्ट (POCSO Act) के तहत मामला दर्ज कर उसे कोर्ट में पेश किया गया, जहां से उसे जेल भेज दिया गया है. मामले की कार्रवाई को दौरान दाढ़ी थाना प्रभारी ढाल सिंह साहू, सुभाष सिंह, महिला आरक्षक रामबती समेत जांच टीम के अन्य पुलिस कर्मियों की महत्वपूर्ण भूमिका रही.

कोंडागांव में 4 साल की बच्ची से रेप की कोशिश

कोंडागांव के केशकाल धनोरा गांव में पुलिस ने किडनैपिंग और रेप की कोशिश के आरोप में 25 साल के शख्स को गिरफ्तार किया है. आरोपी ने 4 साल की बच्ची का पहले अपहरण किया. फिर उसके साथ रेप की कोशिश कर रहा था तभी पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया. आरोपी की गिरफ्तारी धनोरा के जंगलों से हुई है. गिरफ्तारी के पश्चात आरोपी के खिलाफ पर्याप्त साक्ष्य पाए जाने पर उसे रविवार को न्यायालय में पेश कर न्यायिक रिमांड पर जेल भेज दिया गया है.