केशकाल में पुलिस नक्सलियों के बीच में दो नक्सली ढेर

कोंडागांव(सेंट्रल छत्तीसगढ़): केशकाल के कुएंमारी (keshkal kuyemari) में पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ (naxal encounter) जारी है. गश्त के दौरान डीआरजी के जवानों पर नक्सलियों ने फायरिंग शुरू कर दी थी. जिसके बाद सुरक्षा बल के जावान मोर्चा संभालते हुए नक्सलियों के खदेड़ने में लगे हैं. कोंडागांव एसपी सिद्धार्थ तिवारी ने बताया कि फायरिंग अब भी जारी है. जब पार्टी वापस आ जाएगी तब घटना के विषय में विस्तृत जानकारी मिल पाएगी. इस मुठभेड़ में कई नक्सलियों के मारे जाने की आशंका है.

कुएंमारी में नक्सली मुठभेड़

धनोरा क्षेत्र के अंतर्गत कुएंमारी में DRG के जवान गश्त पर थे. नक्सलियों ने पुलिस पार्टी पर फायरिंग शुरू कर दी. इस मुठभेड़ में 2 नक्सलियों के मारे जाने की आईजी (Bastar IG) ने पुष्टि की है. जवानों ने एक एसएलआर बंदूक, एक 303 बंदूक, दो 12 बोर की बंदूकें सहित अन्य सामान बरामद किया है. बस्तर आईजी पी सुंदरराज ने बताया कि इलाके में सर्चिंग जारी है.

पुलिस नक्सलियों के बीच मुठभेड़

पिछले एक सप्ताह में हुई मुठभेड़

सोमवार को दंतेवाड़ा में DRG और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने 2 लाख की इनामी नक्सली को मार गिराया था. महिला नक्सली का नाम पापके वेको है. जो PLGA प्लाटून नंबर 16 की सदस्य थी. सुरक्षा बलों ने मौके से पिठू, 2 किलो का IED, कई जोड़े जूते, दवाइयां और अन्य नक्सल सामग्री बरामद किया था. मुठभेड़ स्थल से दो देसी हथियार भी बरामद हुए.

22 मई को भी हुई थी मुठभेड़
22 मई को भी दंतेवाड़ा जिले में सुरक्षाबलों को बड़ी सफलता मिली थी. मुखबिरों की सूचना पर पुलिस को भैरमगढ़ एरिया कमेटी के बड़े लीडर्स की सूचना मिली थी. सूचना के आधार पर कमारगुड़ा कैंप से सुबह DRG की टीम निकाली. इस दौरान मूडपति के पास पुलिस और नक्सलियों का आमना-सामना हो गया. करीब एक घंटे चली मुठभेड़ में पुलिस को भारी पड़ता देख नक्सली जंगलों की आड़ लेकर भागने में कामयाब रहे.