CM भूपेश बघेल ने पंडित जवाहरलाल नेहरू स्मृति चिकित्सा महाविद्यालय में लगवाई कोरोना वैक्सीन की दूसरी डोज

रायपुर (सेन्ट्रल छत्तीसगढ़ ): मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने गुरुवार को कोरोना वैक्सीन की दूसरी डोज लगवा ली है. टीके की दूसरी डोज लगवाने सीएम पंडित जवाहरलाल नेहरू स्मृति चिकित्सा महाविद्यालय में पहुंचे. सीएम भूपेश ने इससे पहले 9 अप्रैल को कोरोना वैक्सीन की पहली डोज लगवाई थी. उनके साथ गृह मंत्री ताम्रध्वज साहू ने भी कोरोना वैक्सीन लगवाई थी.

छत्तीसगढ़ के कई दिग्गज नेताओं ने कोरोना का टीका लगवा लिया है. इनमें गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू, मंत्री रविंद्र चौबे, स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव सहित कई नेता शामिल हैं. इसके अलावा विपक्ष से पूर्व सीएम रमन सिंह, नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक समेत कई नेताओं ने कोरोना का टीका लगवा लिया है.

cm bhupesh baghel gets second dose of corona vaccine

सीएम ने लगवाई वैक्सीन की दूसरी डोज

टीकाकरण पर सियासत

छत्तीसगढ़ में टीकाकरण को लेकर सियासत भी जारी है. वैक्सीन की बर्बादी पर छत्तीसगढ़ सरकार और भाजपा के बीच ठन गई है. छत्तीसगढ़ बीजेपी प्रभारी डी. पुरंदेश्वरी ने ट्वीट किया है कि केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, देश में कोरोना वैक्सीन की बर्बादी के मामले में छत्तीसगढ़ देश में दूसरे नंबर पर है. झारखंड पहले नंबर पर है. वहीं तमिलनाडु का तीसरा स्थान है. इस आंकड़े को लेकर एक बार फिर सियासत तेज हो गई है. एक तरफ बीजेपी ने इस मुद्दे पर भूपेश सरकार पर निशाना साधा है. वहीं छत्तीसगढ़ के स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने इसे आधारहीन बताया है.

स्वास्थ्य मंत्री ने आरोपों को बताया निराधार

सिंहदेव ने ट्वीट किया कि मीडिया के कुछ वर्ग छत्तीसगढ़ में COVID टीकों की 30% बर्बादी की रिपोर्ट पेश कर रहे हैं. केंद्र सरकार की रिपोर्ट से कथित रूप से ‘लीक’ किए गए नंबर गलत और पूरी तरह से निराधार हैं. केंद्र सरकार के मुताबिक, छत्तीसगढ़ टीकाकरण में अग्रणी राज्यों में से एक है.