दिनभर की बड़ी खबरो पर सेन्ट्रल छत्तीसगढ़ की पहली नजर….

सीएम आज दुर्ग जिले को देंगे 110 करोड़ के विकासकार्यों की सौगात

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल 26 मई को दोपहर 12 बजे अपने निवास कार्यालय में आयोजित कार्यक्रम में दुर्ग जिले में 110.42 करोड़ रुपए की लागत के विभिन्न कार्यों का वर्चुअल भूमिपूजन-लोकार्पण करेंगे. मुख्यमंत्री इस कार्यक्रम के बाद दोपहर 1.30 बजे नवा रायपुर में वेदांता केयर्स फील्ड अस्पताल का लोकार्पण करेंगे. दोनों कार्यक्रम वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए आयोजित होंगे.

big-news-and-programs-of-26-may

सीएम भूपेश बघेल

छत्तीसगढ़ में खुलेंगी दुकानें

छत्तीसगढ़ में 8 प्रतिशत से कम संक्रमण दर वाले जिलों में बाजार खुलेंगे. बेमेतरा जिले में शराब दुकानों समेत अन्य दुकानों पर छूट मिल गई है. बेमेतरा के अलावा अन्य कई जिलों में भी आज से दुकानें खुल जाएंगी.

big-news-and-programs-of-26-may

छत्तीसगढ़ में दुकानें खुली

छत्तीसगढ़ में यास का असर

छत्तीसगढ़ में ‘यास तूफान’ का असर भी दिखेगा. बस्तर, सरगुजा, महासमुंद समेत कई जिलों में बारिश की संभावना बनी हुई है.

big-news-and-programs-of-26-may

सरगुजा में यास का असर

बुद्ध पूर्णिमा आज

आज बुद्ध पूर्णिमा मनाया जा रहा है. वैशाख माह में पूर्णिमा के दिन ये त्योहार मनाया जाता है. भगवान बुद्ध को विष्णु का अवतार माना जाता है. इस दिन भगवान गौतम बुद्ध का जन्म हुआ था. आज ही के दिन उन्हें ज्ञान की प्राप्ति हुई थी और उनका महानिर्वाण भी आज ही के दिन हुआ था.

big-news-and-programs-of-26-may

बुद्ध पूर्णिमा

पीएम मोदी आज बुद्ध पूर्णिमा पर वर्चुअल ग्लोबल समारोह को करेंगे संबोधित

पीएम नरेंद्र मोदी आज वेसाक वैश्विक समारोह को संबोधित करेंगे. वर्चुअल माध्यम से पीएम इस समारोह में सम्मिलित होंगे. इस कार्यक्रम को दुनिया के 50 से ज्यादा बौद्ध प्रमुख संबोधित करेंगे.

big-news-and-programs-of-26-may

पीएम नरेंद्र मोदी

आज तबाही मचा सकता है यास तूफान, ओडिशा, बंगाल और अंडमान में अलर्ट

बंगाल की खाड़ी के दक्षिण-पूर्वी हिस्से में चक्रवाती तूफान यास और तेज हो रहा है. चक्रवाती तूफान यास पश्चिम बंगाल और ओडिशा तट से आज टकरा सकता है. ओडिशा, बंगाल और अंडमान में अलर्ट जारी कर दिया गया है.

big-news-and-programs-of-26-may

यास तूफान

कोलकाता एयरपोर्ट से शाम 7:45 बजे तक सभी उड़ानें स्थगित

आज कोलकाता एयरपोर्ट बंद रहेगा. यास चक्रवात के कारण मौसम खराब हो गया है. इसे ध्यान में रखते हुए सुबह से शाम 7:45 बजे तक की सभी उड़नों को स्थगित किया गया है.

big-news-and-programs-of-26-may

कोलकाता एयरपोर्ट

आज देख सकेंगे ब्लड मून का नजारा

साल 2021 का पहला चंद्रग्रहण आज है. दोपहर 2 बजकर 17 मिनट से चंद्रग्रहण शुरू हो जाएगा. ये शाम के 7 बजकर 19 मिनट पर खत्म होगा. यह चंद्रग्रहण कुल मिलाकर 5 घंटे और 2 मिनट तक रहेगा. पूर्ण चंद्रग्रहण को ही सुपर ब्लड मून कहा जाता है. सुपर ब्लड मून में चंद्रमा सुर्ख लाल रंग की तरह दिखाई देता है.

big-news-and-programs-of-26-may

ब्लड मून

आज किसान संगठन मनाएंगे ब्लैक डे

किसान संगठनों ने आज दिल्ली में बड़े प्रदर्शन की घोषणा की है. आज किसानों के प्रदर्शन के 6 महीने पूरे हो रहे हैं. किसानों ने इसे ‘काला दिवस’ के रूप में मनाने का निर्णय लिया है. किसान घरों और ट्रैक्टर पर काला झंडा लगाएंगे.

big-news-and-programs-of-26-may

किसान आंदोलन

आज शुरू हो रहा दिल्ली का पहला ड्राइव थ्रू वैक्सीनेशन

द्वारका में दिल्ली का पहला ड्राइव थ्रू वैक्सीनेशन शुरू हो रहा है. द्वारका के वेगास मॉल में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल आज इसका उद्घाटन करेंगे.

big-news-and-programs-of-26-may

अरविंद केजरीवाल