DRI का छापा : रायपुर और राजनांदगांव में 42 करोड़ के सोने चांदी के बिस्किट और रॉड जप्त..

रायपुर(सेंट्रल छत्तीसगढ़): डायरेक्टोरेट ऑफ रेवेन्यू इंटेलिजेंस (DRI) की रायपुर और इंदौर टीम ने मिलकर बड़ी कार्रवाई की है. रायपुर और राजनांदगांव में छापा मारकर 42 करोड़ के सोने-चांदी के बिस्किट और रॉड जब्त किए गए है.

दरअसल रायपुर के दो तस्करों को पकड़कर टीम ने पूछताछ की तो राजनांदगांव के मोहनी ज्वेलर्स के बारे में जानकारी मिली. टीम ने वहां छापा मारा तो विदेशों से छत्तीसगढ़ स्मगल किए हुए सोने और चांदी के बिस्किट और रॉड का बड़ा जखीरा टीम के हाथ लगा है. जिसकी कीमत लगभग 42 करोड़ रुपये है.

revenue-intelligence-directorate-raided-raipur-and-rajnandgaon-and-seized-42-crore-gold-silver-biscuits-and-rods

42 करोड़ के सोने चांदी के बिस्किट और रॉड जब्त

रायपुर और राजनांदगांव में DRI की कार्रवाई

इस कार्रवाई में रायपुर के तस्करों से 13 किलो सोना, राजनांदगांव के मोहनी ज्वैलर्स के पास से 4545 किलो चांदी, साढ़े चार किलो सोना और 32 लाख रुपये कैश बरामद किए गए हैं।. इस कार्रवाई में अब तक मिली सोने-चांदी की कीमत लगभग 42 करोड़ है. अन्य तीन लोगों को भी हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है.

विदेशों से हो रही थी स्मगलिंग

DRI की तरफ से कहा गया है कि रायपुर के दो लोग कोलकाता से 13 किलो सोना लेकर आ रहे थे. खुफिया इनपुट के आधार पर इन्हें पकड़ लिया गया. अफसरों ने इन दोनों की तलाशी ली तो कुछ नहीं मिला. लेकिन तभी इनके कपड़ों के अंदर कुछ अजीब लगा. जांचने पर पता लगा कि पीठ की तरफ कपड़ों के अंदर टेप की पट्‌टी से इन्होंने कुछ लपेट रखा था. अफसरों ने पट्‌टी खोली तो विदेशी मार्क के सोने के बिस्किट गिरने लगे. पूछताछ में इन दोनों ने राजनांदगांव के मोहनी ज्वेलर्स के जसराज शांति लाल बैद को विदेशों से सोना लाकर सप्लाई देने की बात कबूली. इसके बाद टीम राजनांदगांव पहुंची और वहां छापा मारा.