दिनभर की बड़ी खबरें पर सेन्ट्रल छत्तीसगढ़ की पहली नजर….

रायपुर में वैक्सीनेशन का आज चौथा दिन

राजधानी रायपुर समेत कई जिलों में आज वैक्सीनेशन अभियान का चौथा दिन है. सभी वैक्सीनेशन सेंटर्स पर सुबह 11 बजे से वैक्सीनेशन की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी.प्रदेश में रविवार शाम तक कुल 56 लाख 22 हजार 933 वैक्सीन डोज लगए जा चुके हैं.

big-news-and-programs-of-4-may

वैक्सीनेशन

छत्तीसगढ़ में लॉकडाउन जारी

कबीरधाम जिले में टोटल लॉकडाउन का सोमवार को 14वां दिन. कोंडागांव और कांकेर में 15वां दिन. दंतेवाड़ा में 16वां दिन. बीजापुर और बस्तर में 19वां दिन. बिलासपुर, महासमुंद, रायगढ़, गौरेला पेंड्रा मरवाही, मुंगेली और बलरामपुर में लॉकडाउन का 20वां दिन. सरगुजा, गरियाबंद, जांजगीर-चांपा और सूरजपुर, कोरबा और धमतरी, कोरिया, जशपुर और बलौदाबाजार में लॉकडाउन का 22वां दिन. रायपुर, राजनांदगांव, बालोद और बेमेतरा में लॉकडाउन का 25वां दिन. दुर्ग में लॉकडाउन का 28वां दिन.

big-news-and-programs-of-4-may

लॉकडाउन

बोरिस जानसन के साथ आज वर्चुअल चर्चा करेंगे पीएम मोदी

ब्रिटेन के पीएम बोरिस जॉनसन के साथ मंगलवार को पीएम मोदी वर्चुअल समिट करेंगे. इस दौरान वे द्विपक्षीय रिश्तों का आधार मजबूत करने के लिए 10 वर्षीय रोडमैप की घोषणा करेंगे.

big-news-and-programs-of-4-may

बोरिस जानसन

आज से दो दिन के पश्चिम बंगाल दौरे पर नड्डा

बंगाल में विधानसभा चुनाव के नतीजों के बाद हिंसा के कई मामले सामने आए हैं. इस बीच बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा चार मई से दो दिनों के लिए पश्चिम बंगाल दौरे पर जाएंगे. नड्डा हिंसा पीड़ित बीजेपी कार्यकर्ताओं से मिलेंगे.

big-news-and-programs-of-4-may

जेपी नड्डा

यूपी में आज से दो दिनों के लिए बढ़ाया गया लॉकडाउन

कोरोना कहर को देखते हुए उत्तर प्रदेश की योगी सरकार में राज्य में लगे लॉकडाउन को दो दिनों के लिए बढ़ा दिया है. वीकेंड लॉकडाउन मंगलवार सुबह (4 मई) खत्म हो रहा था, जिसे बढ़ाकर 6 मई तक के लिए कर दिया गया है. नए आदेश के बाद पूरे राज्य में 6 मई की सुबह 7 बजे तक पाबंदियां लागू रहेंगी.

बिहार में लॉकडाउन पर फैसला आज

मंगलवार को एक बार फिर क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप की मीटिंग बुलाई गई है. माना जा रहा है कि इस मीटिंग के बाद सरकार बिहार में पूर्ण लॉकडाउन पर फैसला ले सकती है.

big-news-and-programs-of-4-may

बिहार में लॉकडाउन

भारत में कोरोना के हालात पर अमेरिका का नया कदम, आज से यात्रा पर प्रतिबंध

अमेरिका ने भारत में बढ़ते मामलों के मद्देनजर अपने राजनयिकों और उनके परिवारों को अमेरिका वापसी की सलाह दी है. हालांकि, विदेश विभाग के प्रवक्ता ने यह साफ किया है कि यह अनिवार्य न होकर पूरी तरह ऐच्छिक है.

big-news-and-programs-of-4-may

यात्रा पर प्रतिबंध

ICAI CA May 2021: फाइनल और इंटर कोर्स के लिए 4 मई से फिर भर सकेंगे परीक्षा फॉर्म

इंस्टिट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया, ICAI CA मई परीक्षा 2021 के लिए परीक्षा फॉर्म भरने के लिए रजिस्ट्रेशन विंडो को फिर से खोलेंगे. ICAI ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर इसके लिए एक नोटिस भी जारी किया है. संस्थान 4 मई, 2021 को रजिस्ट्रेशन विंडो को फिर से खोल देगा, और इसे 6 मई, 2021 को बंद कर देगा.

big-news-and-programs-of-4-may

इंस्टिट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया

पश्चिम बंगाल से चली ऑक्सीजन एक्सप्रेस आज शाम पहुंचेगी दिल्ली

पश्चिम बंगाल के दुर्गापुर से चली एक ट्रेन अभी रास्ते में है. दुर्गापुर से 120 टन तरल मेडिकल ऑक्सीजन ला रही ट्रेन के मंगलवार को दिल्ली पहुंचने की उम्मीद है.

big-news-and-programs-of-4-may

ऑक्सीजन एक्सप्रेस

IPL 2021: सनराइजर्स हैदराबाद और मुंबई इंडियंस के बीच मुकाबला आज

आज यानि मंगलवार शाम साढे 7 बजे से सनराइजर्स हैदराबाद बनाम मुंबई इंडियंस के बीच मैच दिल्ली में खेला जाएगा.

big-news-and-programs-of-4-may

मुंबई इंडियंस