CM भूपेश बघेल ने वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण को लिखा पत्र, कारोबारियों को राहत देने की मांग

रायपुर (सेंट्रल छत्तीसगढ़):- भूपेश बघेल ने वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण को पत्र लिखा है. अपने पत्र में सीएम ने प्रदेश के कारोबारियों को कोरोना संक्रमण और लॉकडाउन की वजह से हो रही दिक्कतों के लिए राहत प्रदान करने का अनुरोध किया है.

चैम्बर ऑफ कामर्स की मांग पर सीएम ने लिखा पत्र

छत्तीसगढ़ चैम्बर ऑफ कामर्स एंड इण्डट्रीज के अनुरोध पर सीएम ने केंद्र सरकार को पत्र लिखा है. इसमें उन्होंने TDS रिटर्न और बैंक कर्ज के मूलधन और ब्याज भुगतान की समय सीमा को 2 से तीन महीनों तक आगे बढ़ाने की मांग की है.

कारोबारियों को राहत देने का अनुरोध

पत्र में सीएम ने लिखा है कि अप्रैल माह वित्तीय वर्ष 2021-22 का पहला महीना है. इस महीने TDS, TCS एक्ट में रिटर्न दाखिल करने के लिए तारीख निर्धारित है. लेकिन लॉकडाउन के चलते कार्यालयों, प्रतिष्ठानों में कार्यरत विभिन्न कर्मचारी, एकाउंटेंट, डाटा एंट्री ऑपरेटर, प्रबंधन स्टाफ भी कोविड से संक्रमित हैं. ऐसे में व्यवसायियों के सामने काफी दिक्कतें हैं. ऐसे समय पर व्यवसायियों को छूट देने की जरूरत है.

परेशानियों पर विचार करे केंद्र-CM

सीएम ने कहा है कि राज्य के चैम्बर ऑफ कॉमर्स की मांग पर राज्य शासन पूरी तरह सहमत है. ये दोनों ही विषय वित्त मंत्रालय के क्षेत्राधिकार से संबंधित है. सीएम ने लिखा है कि आपदा के इस गंभीर समय में राज्य के लघु और मध्यम व्यवसायियों की परेशानियों को देखते हुए, इन पर गंभीरता से विचार करना चाहिए. सीएम ने इन मांगों पर शीघ्र सकारात्मक कदम उठाये जाने का आग्रह वित्त मंत्री से किया है.