मैनपुर: लॉकडाउन में पेट्रोल बेचने पर मैनपुर पेट्रोल पंप हुवा सील

गरियाबंद(सेंट्रल छत्तीसगढ़)रूपेश साहू: लॉकडाउन में प्रतिबंध के बावजूद पेट्रोल-डीजल बेचने वाले एक पेट्रोल पंप पर राजस्व और खाद्य विभाग ने कार्रवाई की. टीम ने छापा मारते हुए पेट्रोल पंप सील कर दिया. जिले में 13 अप्रैल से लॉकडाउन लागू है. इस दौरान पेट्रोल पंप संचालकों को लोगों को पेट्रोल देने की मनाही है. शासकीय वाहनों और कुछ जरूरी सेवाओं जैसे एंबुलेंस, मरीजों को ही पेट्रोल-डीजल देने की अनुमति थी. पेट्रोल पंप पर ट्रैक्टर, ट्रक, हाईवा समेत कई लोगों को निरंतर पेट्रोल-डीजल बेचे जाने की शिकायत मिली थी. पुष्टि होने पर टीम ने पेट्रोल पंप पर कार्रवाई की.

Mainpur petrol pump sealed for selling petrol during lockdown in surajpur

पेट्रोल पंप पर हुई कार्रवाई


मैनपुर विकासखंड मुख्यालय में एकमात्र पेट्रोल पंप है. इलाके में लॉकडाउन के बावजूद कई लोग पेट्रोल लेने वहां पहुंचा करते थे. शुरुआत में तो कुछ दिन नियम का पालन किया गया, लेकिन उसके बाद मैनपुर के निजी पेट्रोल पंप पर हर किसी को पेट्रोल बेचा जाने लगा. मैनपुर के कुछ लोगों ने अधिकारियों से इसकी शिकायत की थी. एसडीएम सूरज साहू ने खाद्य विभाग के अधिकारियों को इसका जिम्मा सौंपा. अधिकारी पहले दूर से पेट्रोल पंप पर निगरानी रख रहे थे. इस बीच कई लोगों को पेट्रोल पंप से पेट्रोल दिया जा रहा था. अधिकारियों ने अचानक पेट्रोल पंप पर पहुंचकर संचालक पर इसे लेकर नाराजगी जाहिर की. अधिकारियों ने कार्रवाई करते हुए पेट्रोल पंप को आगामी आदेश तक के लिए सील कर दिया है.

जिला प्रशासन ने बताया कोरोना गाइडलाइन का उल्लंघन और छ.ग. मोटर स्पिरिट, हाई स्पीड डीजल ऑयल ( अनुज्ञापन तथा नियंत्रण ) आदेश 1980 और इस आदेश के तहत जारी अनुज्ञप्ति आदेश के शर्त क्रमांक 7 और 8 का स्पष्ट उल्लंघन पाए जाने पर पेट्रोल पंप पर कार्रवाई की गई है. अनुविभागीय अधिकारी सूरज साहू के मार्गदर्शन में खाद्य विभाग के सहायक खाद्य अधिकारी रविशंकर कोमरा और खाद्य निरीक्षक रीतू मौर्य ने कार्रवाई की.