दुर्ग : नियमों का उल्लंघन करने वालों पर ‘तीसरी आँख’ की नजर ,घर पहुंचेगा चालान..

दुर्ग(सेंट्रल छत्तीसगढ़): सड़कों पर बिना मास्क पहनकर चलने वालों पर अब ‘तीसरी आंख’ की नजर होगी. दुर्ग-भिलाई में ट्रैफिक पुलिस ने बिना मास्क लगाकर वाहन चलने वालों के खिलाफ सीसीटीवी कैमरे की मदद से कार्रवाई शुरू कर दी है. ट्रैफिक पुलिस ने अब तक 150 से ज्यादा वाहन चालकों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए उनके घर ई-चालान भेजा जा चुका है. ये ऐसे लोग हैं जो पुलिस चेकिंग पॉइंट से आगे निकलकर मास्क नीचे कर देते हैं.

नियमों का उल्लंघन करने वालों पर तीसरी आंख की नजर

शहर के चौक-चौराहों पर लगे सीसीटीवी कैमरे की मदद से नियमों को तोड़ने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है. इस कार्रवाई के दौरान कुछ ऐसे वाहन चालक हैं जो पुलिस से बचकर किसी और रास्ते से निकल जाते हैं या फिर पुलिस चेकिंग आगे निकल कर मास्क नीचे कर लेते हैं. दुर्ग पुलिस अधीक्षक प्रशांत ठाकुर ने ऐसे वाहन चालकों के खिलाफ कार्रवाई करने के निर्देश दिए है. गाड़ी नंबर के माध्यम से RTO से वाहन मालिक का पता करके उसके घर पर ही सीधे ई-चालान या नोटिस भेजा जा रहा है. निगरानी कंट्रोल रूम से की जा रही है, जहां ट्रैफिक पुलिस के जवान नियम का उल्लंघन करने वालों पर कड़ी नजर रख रहे हैं.

सीसीटीवी की मदद से की जा रही कार्रवाई

ट्रैफिक पुलिस आकाश गंगा जोन प्रभारी भारती मारकर ने बताया कि जिले में लॉकडाउन लगा हुआ है.लेकिन कुछ वाहन चालक नियमों का उल्लंघन कर रहे हैं. चेकिंग पॉइंट से आगे जाने के बाद मास्क नीचे करके चलने वाले वाहन चालकों के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है. ऐसे में शहर के चौक-चौराहों पर लगे सीसीटीवी की मदद से कार्रवाई की जा रही है.