धमतरी: स्वास्थ्य, राजस्व और पुलिस विभाग संयुक्त रूप से झोलाछाप डाॅक्टरों के खिलाफ चलाएंगे अभियान…जिले में अवैध तरीके से संचालित क्लीनिक पर कड़ी कार्रवाई की तैयारी

धमतरी (सेंट्रल छत्तीसगढ़) :- कोरोना संक्रमण थमने का नाम नहीं ले रहा है. हर दिन बड़ी संख्या में मरीज सामने आ रहे हैं. इधर, धमतरी के कुछ क्षेत्रों में बिना मेडिकल योग्यता के झोलाछाप डाॅक्टर मरीजों को कोरोना संबंधी दवाइयां लेने की सलाह दे रहे हैं. जिसपर कलेक्टर एवं जिला दण्डाधिकारी जय प्रकाश मौर्य ने जिले में संचालित सभी झोलाछाप डाॅक्टरों पर कड़ी निगाह रखने के निर्देश दिए हैं.

झोलाछाप डॉक्टरों पर बड़ी कार्रवाई की तैयारी

कलेक्टर ने झोलाछाप डाॅक्टरों पर निगरानी रखने के लिए मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी, आयुक्त नगर पालिक निगम, जनपद पंचायत के सभी मुख्य सभी मुख्य कार्यपालन अधिकारी, अनुविभागीय दण्डाधिकारी, खंड चिकित्सा अधिकारी, मुख्य नगर पालिका अधिकारी और सहायक नियंत्रक खाद्य और औषधि नियंत्रण को जिम्मेदारी सौंपी है. उन्होंने स्वास्थ्य, राजस्व और पुलिस विभाग के संयुक्त दल को ऐसे झोलाछाप डाॅक्टरों के खिलाफ अभियान चलाने के निर्देश दिए हैं. कलेक्टर ने दवा दुकान संचालकों को भी कड़े शब्दों में निर्देशित किया है कि बिना डाॅक्टरी पर्ची के किसी भी व्यक्ति को दवा का ना दी जाए.

झोलाछाप डॉक्टरों पर होगी कड़ी कार्रवाई

धमतरी में कई सालों से स्वास्थ्य विभाग ने झोलाछाप डॉक्टरों पर कार्रवाई नहीं की है. जिले में अब लंबे समय के बाद ऐसे बिना योग्यता वाले डॉक्टरों पर कार्रवाई की जाएगी. कई बार कम जानकारी के कारण केस इतने बिगड़ जाते हैं कि व्यक्ति की मौत भी हो जाती है. जिले के न सिर्फ ग्रामीण बल्कि शहरी इलाकों में भी बिना योग्यता वाले चिकित्सक प्रैक्टिस कर रहे हैं. इन सभी पर लगाम कसने के लिए शासन प्रशासन ने स्वास्थ्य सुविधाओं का विस्तार किया है. शहर में मेडिकल वेन पहुंचने लगी है.