सुकमा के रवापारा में पुलिस-नक्सलियों में मुठभेड़,2 जवान घायल,4 नक्सली गिरफ्तार..


सुकमा( सेंट्रल छत्तीसगढ़): 
एंटी नक्सल ऑपरेशन के तहत सुरक्षा बल के जवानों को बड़ी कामयाबी मिली है. सुकमा जिले में सुरक्षा बल के जवानों ने 4 नक्सलियों को गिरफ्तार किया है. सीआरपीएफ (Central Reserve Police Force), जिला बल और डीआरजी (District Reserve Group) की संयुक्त टीम एंटी नक्सल अभियान के तहत सर्चिंग पर निकली थी.

सुरक्षा बल के जवान बड़गेगुड़ा, परिया, रवापारा, खुंडूसपारा की ओर सर्चिंग पर निकले थे. इसी दौरान रवापारा में कैंप लगाकर बैठे नक्सली जवानों को देख वहां से भागने लगे. नक्सली घने जंगलों का फायदा उठाते हुए वहां से भाग निकले. जिसके बाद जवानों ने नक्सलियों के कैंप को ध्वस्त कर दिया. मौके से जवानों को एक 5 किलो का आईईडी (Improvised explosive device) और नक्सलियों के दैनिक उपभोग की सामग्री मिली. जिसे जवानों ने वहीं नष्ट कर दिया.

इसके बाद जवान नक्सलियों की आहट पर आगे बढ़ते गए. इसी दौरान जंगल पहाड़ी पर नक्सलियों ने पुलिस पार्टी पर IED विस्फोट कर हमला कर दिया. इसके बाद दोनों ओर से अंधाधुंध फायरिंग शुरू कर दी. इसके बाद जवानों ने मोर्चा संभालते हुए जवाबी कार्रवाई शुरू कर दी. 15-20 मिनट चली मुठभेड़ में जवानों को भारी पड़ता देख नक्सली भाग खड़े हुए. नक्सलियों के विस्फोट से DRG के 2 जवान घायल हो गए. जिनका मौके पर ही प्राथमिक उपचार किया गया. इसके बाद जवानों ने घटना स्थल की सर्चिंग शुरू कर दी, इस दौरान 4 संदिग्ध छूपने की कोशिश कर रहे थे. जिसे घेराबंदी कर जवानों ने धर दबोचा. गिरफ्तार वंजामी जोगा, मड़कम नंदा, मड़कम रिंकू और पदाम संतोष रवापारा सिरसेट्टी का रहने वाला है. सभी नक्सली संगठन में मिलिशिया सदस्य के रूप में काम कर रहे थे.