आज दिनभर की बड़ी खबरों पर, सेंट्रल छत्तीसगढ़ की पहली नजर..

(सेंट्रल छत्तीसगढ़):-

पश्चिम बंगाल में आखिरी चरण का चुनाव

पश्चिम बंगाल में आज आठवें और अंतिम चरण की वोटिंगहै. कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते मामलों के बीच आज अंतिम चरण के चुनाव में 84 लाख से ज्यादा मतदाता विधानसभा की 35 सीटों पर 283 से ज्यादा उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला करेंगे. सबकी निगाहें तृणमूल कांग्रेस के बीरभूम जिला अध्यक्ष अनुब्रत मंडल पर होंगी, जो निर्वाचन आयोग की कड़ी निगरानी में हैं.

big-news-and-programs-of-29th-april

पश्चिम बंगाल चुनाव का आखिरी चरण

पंचायत चुनाव का अंतिम चरण

उत्तर प्रदेश में आज पंचायत चुनाव के चौथे और अंतिम चरण में 17 जिलों में वोट डाले जाएंगे. राज्य निर्वाचन आयोग से मिली जानकारी के मुताबिक, मतदान सुबह सात बजे से शुरू होकर शाम छह बजे तक चलेगा. इस चरण में अंबेडकर नगर, अलीगढ़, कुशीनगर, कौशांबी, गाजीपुर, फर्रुखाबाद, बुलंदशहर, बस्ती, बहराइच, बांदा, मऊ, मथुरा, शाहजहांपुर, संभल, सीतापुर, सोनभद्र तथा हापुड़ जिलों में मतदान होगा.

big-news-and-programs-of-29th-april

यूपी पंचायत चुनाव

छत्तीसगढ़ के सभी जिलों में लॉकडाउन

प्रदेश में लॉकडाउन का दूसरा और तीसरा चरण चल रहा है. दुर्ग में लॉकडाउन का 23वां दिन है. रायपुर, राजनांदगांव, बालोद और बेमेतरा में लॉकडाउन का 20वां दिन है. कोरिया, जशपुर और बलौदाबाजार में लॉकडाउन का 18वां दिन है. सरगुजा, गरियाबंद, जांजगीर-चांपा और सूरजपुर, कोरबा और धमतरी में लॉकडाउन का 17वां दिन चल रहा है. बिलासपुर, महासमुंद, रायगढ़, गौरेला पेंड्रा मरवाही, मुंगेली और बलरामपुर में लॉकडाउन का 15वां दिन है. बीजापुर और बस्तर में 14वां दिन, दंतेवाड़ा में 12वां दिन, कोंडागांव और कांकेर में 10वां दिन और कबीरधाम जिले में टोटल लॉकडाउन का आज नौवां दिन है.

कोरोना पर कमलनाथ का मंथन

गुरुवार को सुबह 11 बजे भोपाल में कमलनाथ ने कांग्रेस के आला नेताओं की बैठक बुलाई. कांग्रेस के आला नेताओं के साथ कोरोना को लेकर चर्चा हो सकती है. कांग्रेस के जिला अध्यक्षों के साथ वर्चुअल बैठक होगी. कोरोना के हालात पर चर्चा के बाद मीडिया ब्रीफिंग भी होगी.

कोरोना पर मंथन

वैक्सीनेशन पर रणनीति

मध्य प्रदेश सरकार और स्वास्थ्य महकमे की अहम बैठक आज भोपाल में होगी. बैठक में 1 मई से शुरू होने जा रहे 18 साल से ऊपर के लोगों के वैक्सीनेशन को लेकर बनी रणनीति पर अंतिम फैसला होगा. इसके साथ ही सीएम शिवराज सिंह चौहान जिलों में बढ़ रहे कोरोना के मामलों को लेकर भी अधिकारियों से बात करेंगे.

big-news-and-programs-of-29th-april

कोरोना और वैक्सीनेशन पर समीक्षा

IPL 2021: रोहित की पलटन से भिड़ेंगे राजस्थान के रणबांकुरे

आज दोपहर 3:30 बजे से मुंबई इंडियंस और राजस्थान रॉयल्स के बीच मुकाबला खेला जाएगा. दोनों टीमों ने अब तक 5 मैचों में से 2-2 मैचों में जीत दर्ज की है, इसलिए यह मैच दोनों ही टीमों के लिए काफी अहम होगा.

big-news-and-programs-of-29th-april

मुंबई इंडियस बनाम राजस्थान रॉयल्स

IPL 2021: दिल्ली और कोलकाता के बीच होगी टक्कर

आज आईपीएल के डबल हैडर में दूसरा मुकाबला कोलकाता नाइट राइडर्स और दिल्ली कैपिटल के बीच खेला जाएगा. केकेआर ने 6 मैचों में 2 तो, तो वहीं दिल्ली ने 4 मैच जीते हैं. जहां केकेआर जीत की लय पकड़ने को बेकरार रहेगी, वहीं दिल्ली टॉप 4 में अपनी जगह और मजबूत करना चाहेगी.

big-news-and-programs-of-29th-april

दिल्ली केपिटल बनाम कोलकाता नाइट राइडर्स

रामायण की ‘सीता’ का आज जन्मदिन

दीपिका चिखलिया आज अपना जन्मदिन मना रही हैं. 29 अप्रैल 1965 को उनका जन्म हुआ था. रामानंद सागर के टेलीविजन धारावाहिक रामायण में देवी सीता का किरदार निभाने के बाद दीपिका चिखलिया काफी मशहूर हो गई थीं. रामायण टीवी सीरियल के साथ ही अन्य सीरियल और फिल्मों में भी काम कर चुकी हैं दीपिका चिखलिया.

big-news-and-programs-of-29th-april

दीपिका चिखलिया का जन्मदिन

इंटरनेशनल डांस डे आज

अंतर्राष्ट्रीय नृत्य दिवस डांस का एक वैश्विक उत्सव है, जिसे अंतर्राष्ट्रीय रंगमंच संस्थान की नृत्य समिति द्वारा बनाया गया है. हर साल 29 अप्रैल को इंटरनेशनल डांस डे मनाया जाता है, जो आधुनिक बैले के निर्माता जीन-जॉर्जेस नोवरे के जन्म की सालगिरह है.

big-news-and-programs-of-29th-april

इंटरनेशनल डांस डे आज

आज देश के कई हिस्सों में हो सकती है बारिश

मौसम विभाग के अनुसार 29 अप्रैल को मध्य, दक्षिण और पूर्वोत्तर भारत समेत देश के कई इलाकों में बारिश की संभावना है. उत्तर पंजाब, उत्तर हरियाणा और उत्तर प्रदेश के उत्‍तरी समीपवर्ती मैदानी इलाकों में हल्की बारिश की संभावना है.

big-news-and-programs-of-29th-april

कई राज्यों में हो सकती है बारिश