कोरिया के CMHO और सिविल सर्जन कोरोना पॉजिटिव , कलेक्टर ने संभाली कमान..


कोरिया( सेंट्रल छत्तीसगढ़):
 जिले के दो प्रमुख अधिकारी कोविड संक्रमित पाए गए हैं. जिले के CMHO (Chief Health Medical Officer) डॉ. रामेश्वर शर्मा और सिविल सर्जन डॉ. गुप्ता की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. फिलहाल दोनों को होम आइसोलेट कर दिया गया है. ऐसे में खुद कलेक्टर अब सारी व्यवस्थाएं देख रहे हैं.

बढ़ी कलेक्टर की जवाबदारी

संक्रमित पाए गए अधिकारियों ने अपने संपर्क में आए लोगों से कोविड टेस्ट करवाने की अपील की है. जिसके बाद से कोरिया कलेक्टर एसएन राठौर बतौर प्रशासनिक प्रमुख सारे मसलों को देख रहे हैं और व्यवस्था को संचालित कर रहे हैं. जाहिर है CMHO और CS ऐसे में सबसे अहम पुर्जे हैं जिनसे स्वास्थ्य विभाग जिले में संचालित होता है. उनके ही संक्रमित होने के बाद अब कलेक्टर के लिए जवाबदेही बढ़ गई है.

कलेक्टर ने संभाला मोर्चा

कलेक्टर ने कहा कि CMHO और CS दोनों कोविड संक्रमित पाए गए हैं. दोनों को होम आइसोलेशन पर हैं. लेकिन स्वास्थ्य विभाग की सेवाएं लगातार जारी रहेंगी. इसमें कोई दिक्कत नहीं आएगी. उन्होंने कहा कि वे खुद कोरोना के संबंध में एक-एक जानकारी ले रहे हैं. लोगों को भी तरह की कोई दिक्कत नहीं होगी.

जिले में लगातार बढ़ रहे कोरोना के आंकड़े

पूरा प्रदेश कोरोना के बढ़ते संक्रमण से जूझ रहा है. जिले में भी कोरोना संक्रमण का खतरा लगातार बढ़ता जा रहा है. जिले में स्वास्थ्य विभाग का अमला पूरी ताकत से अपना काम कर रहा है. फिर चाहे वो वैक्सीनेशन हो या फिर मरीजों का इलाज. इसी का परिणाम रहा है कि जिले में अब तक 1 लाख 998 लोगों को वैक्सीन लगाई जा चुकी है. जिले में अब तक कोरोना के 9 हजार 391 मामले सामने आ चुके हैं. इसके अलावा अब तक 56 लोगों की मौत भी हो चुकी है. जिले में अब 1 हजार 981 कोरोना के मामले एक्टिव हैं.