धमतरी में लॉकडाउन से पहले पुलिस-प्रशासन का पैदल मार्च..


धमतरी( सेंट्रल छत्तीसगढ़)
में रात 12 बजे से लॉकडाउन प्रभावी हो गया है. इससे पहले रविवार शाम को पुलिस और प्रशासन के अधिकारियों ने पैदल मार्च निकाला और व्यापारियों को दुकानें बंद करने की समझाइश दी. इस दौरान पुलिस के जवानों ने खुली दुकानों को तत्काल बंद करने के लिए कहा. कलेक्टर जय प्रकाश मौर्य ने कोरोना के खिलाफ मुहिम में प्रशासन के साथ आम लोगों से भी सहयोग की अपील की. शाम 6 बजे से कोतवाली चौक से शुरू हुआ पैदल मार्च सदर बाजार, गोल बाजार होते हुए घड़ी चौक तक निकाला गया.

police-and-administration-officials-march-on-foot-before-lockdown-in-dhamtari

लॉकडाउन से पहले पुलिस प्रशासन का पैदल मार्च

अधिकारियों ने निकाला पैदल मार्च

पैदल मार्च में कलेक्टर जय प्रकाश मौर्य, मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत मयंक चतुर्वेदी, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक मनीषा ठाकुर रावटे, DSP सारिका वैद्य, नगर निगम आयुक्त मनीष मिश्रा सहित पुलिस के 100 से भी ज्यादा जवान शामिल हुए.

छत्तीसगढ़ में कोरोना से खराब हो रहे हालात के बाद प्रदेश के 18 जिलों में लॉकडाउन लगा दिया गया है. लॉकडाउन का असर दिखने भी लगा है. शनिवार को जहां 14 हजार से ज्यादा कोरोना के केस आए थे, रविवार को वहीं आंकड़ा 10 हजार के पार हुआ. शनिवार के मुकाबले मौत भी कम हुई है. रविवार को 82 लोगों ने कोरोना से दम तोड़ दिया जबकि शनिवार को रिकॉर्ड 24 घंटे में 97 लोगों की जान गई थी.

रविवार को प्रदेश में 10,521 नए कोरोना पॉजिटिव मरीजों की पहचान हुई है. वहीं 5,707 मरीज स्वस्थ होने के बाद डिस्चार्ज/रिकवर हुए हैं. राज्य में एक्टिव मरीजों की संख्या 90,277 पहुंच गई है.