दिनभर की बड़ी खबरों पर सेन्ट्रल छत्तीसगढ़ की पहली नजर..

( सेन्ट्रल छत्तीसगढ़ ) :-

आज भारत बंद

कृषि कानूनों के विरोध में बुलाए गए भारत बंद के तहत आज सुबह 6 बजे से लेकर शाम 6 बजे तक सेवाएं बंद रहेंगी. किसान नेशनल हाईवे और स्टेट हाईवे जाम करेंगे.

big-news-and-programs-of-26-march

भारत बंद

भारत बंद का छत्तीसगढ़ में असर

कृषि कानूनों को वापस लेने की मांग को लेकर किसान आज भारत बंद करेंगे. सड़क और रेल परिवहन को बाधित करने की भी तैयारी है. छत्तीसगढ़ के ज्यादातर जिलों में धारा 144 लागू है, इसलिए बंद का असर कम होने के आसार हैं. हालांकि कोरबा जिले में वामपंथी जरूर चक्काजाम कर सकते हैं.

big-news-and-programs-of-26-march

छत्तीसगढ़ में असर

अंबिकापुर दौरे पर रहेंगे सिंहदेव

स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव आज अंबिकापुर दौरे पर रहेंगे. वे गुरुवार रात 9:30 बजे रायपुर से दुर्ग-अंबिकापुर एक्सप्रेस से अंबिकापुर के लिए रवाना हुए हैं. सिंहदेव आज सुबह रेलवे स्टेशन अंबिकापुर पहुचेंगे. वे अंबिकापुर में विभिन्न स्थानीय कार्यक्रमों में शामिल होंगे.

big-news-and-programs-of-26-march

टीएस सिंहदेव

बस्तर में शांति समिति की बैठक

बस्तर में शांति समिति की बैठक होगी. होली पर्व को शांति, सौहार्द्रपूर्ण और सुरक्षित वातावरण में मनाए जाने के लिए शांति समिति की बैठक कलेक्टोरेट कार्यालय के प्रेरणा हॉल में दोपहर 2.30 बजे रखी गई है. बैठक में कोविड-19 की गाइडलाइन का पालन करने पर चर्चा होगी. शांति समिति के गणमान्य अतिथियों और अधिकारियों को बैठक में मौजूद रहने के लिए कहा गया है.

big-news-and-programs-of-26-march

बस्तर में कलेक्टर की बैठक

PM मोदी का आज से बांग्लादेश का दो दिवसीय दौरा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 26-27 मार्च को दो दिनों के बांग्लादेश के दौरे पर रहेंगे. इस दौरान दोनों देशों के बीच संबंधों को और अधिक प्रगाढ़ करने पर जोर रहेगा. बांग्लादेश के राष्ट्रपिता बंगबंधु शेख मुजीबुर रहमान की जन्मशती मनाई जा रही है. कोरोना संक्रमण के बाद पीएम मोदी की यह पहली विदेश यात्रा है.

अर्धसैन्य बल की मांग पर सुनवाई

दिल्ली हाईकोर्ट आज बॉर्डर से किसानों को हटाने और पर्याप्त संख्या में अर्धसैन्य बलों की तैनाती की मांग पर सुनवाई कर सकता है.

big-news-and-programs-of-26-march

दिल्ली हाईकोर्ट

टाटा और सायरस मिस्त्री विवाद की सुनवाई आज

टाटा और सायरस मिस्त्री विवाद मामले में सुप्रीम कोर्ट आज अपना फैसला सुनाएगा. कंपनी लॉ अपीलेट ट्रिब्यूनल (NCLAT) ने सायरस मिस्त्री को टाटा सन्स के चेयरमैन पद से हटाने को गलत बताया था. एनसीएलएटी ने मिस्त्री को दोबारा चेयरमैन बनाने का आदेश दिया था, जिसके खिलाफ टाटा सन्स ने सुप्रीम कोर्ट में अपील की थी.

big-news-and-programs-of-26-march

टाटा और सायरस मिस्त्री विवाद

दिल्ली दंगे की रिपोर्ट पर सुनवाई

दिल्ली दंगे को लेकर दिल्ली अल्पसंख्यक आयोग की ओर से रिपोर्ट बनाई गई थी, जिसे निरस्त करने की मांग पर आज हाईकोर्ट में सुनवाई हो सकती है.

big-news-and-programs-of-26-march

दिल्ली दंगा

पुडुचेरी के लिए आज बीजेपी जारी करेगी घोषणापत्र

पुडुचेरी विधानसभा चुनाव के लिए आज बीजेपी घोषणापत्र जारी करेगी. 6 अप्रैल को पुडुचेरी में चुनाव होने हैं, जिसका परिणाम 2 मई को घोषित किया जाएगा.

big-news-and-programs-of-26-march

भाजपा का घोषणापत्र

भारत और इंग्लैंड के बीच सीरीज का दूसरा मैच आज

भारत और इंग्लैंड के बीच वनडे सीरीज का दूसरा मैच आज खेला जाएगा. इंग्लैंड की सीमित ओवरों की टीम के कप्तान इयोन मोर्गन हाथ में चोट के कारण आज का मुकाबला नहीं खेल पाएंगे. मोर्गन के अलावा सैम बिलिंग्स भी मैच से बाहर हो गए हैं. जोस बटलर टीम की कप्तानी करेंगे.