जनपद उपाध्यक्ष गोविंद सिंह कंवर ने किया क्षेत्र के स्कूलों का औचक निरीक्षण..कहीं बंद मिले स्कूल तो कहीं दर्ज संख्या से कम उपस्थित मिले बच्चे

कोरबा (सेंट्रल छत्तीसगढ़ ) : राज्य शासन के आदेश पर सभी हायर सेकेंडरी स्कूलों का पट विद्यार्थियों के लिए खुल गया है। स्कूल खुलने के कुछ दिनों बाद जनपद उपाध्यक्ष गोविंद सिंग कंवर ने विकासखण्ड भीतर संचालित स्कूलों का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान प्राचार्यों व शिक्षकों से बात की। कोविड-19 प्रोटोकाल का पालन करने की हिदायत भी दी। उन्होंने दोटूक कहा कि पढ़ाई के सथ ही विद्यार्थियों की सुरक्षा सबसे ज्यादा जस्र्री है। हर हाल में शारीरिक दूरी के नियमों का पालन करना होगा.

कटघोरा जनपद उपाध्यक्ष एवं शिक्षण समिति के अध्यक्ष गोविंद सिंह कंवर शनिवार को लोतलोता प्राथमिक स्कूल , पुरेनाखार प्राथमिक स्कूल, चारपारा तथा अन्य स्कूलों के औचक निरीक्षण में शनिवार को पंहुचे जहां उन्होंने कुछ स्कूलों के समय पर न खुले रहने पर नाराजगी जताई तथा कुछ स्कूलों में टीकाकरण में ड्यूटी लगे रहने से दोपहर 12 बजे स्कूल खोले जा रहे है.

लोतलोता प्राथमिक स्कूल के निरीक्षण के दौरान स्कूल के पट बंद मिले जानकारी लेने पर पता चला कि प्रधान पाठक ने मौसम खराब होने की बात कहकर आज स्कूल को बंद रखा है. जनपद उपाध्यक्ष गोविंद सिंह कंवर ने प्रधान पाठक को बुलाकर स्कूल को खिलवाया तथा अनियमितता बरतने को लेकर समझाइस दी.

ग्राम पंचायत के आश्रित ग्राम पुरेनाखार का मिडिल स्कूल स्कूल बंद मिला तथा हाई स्कूल अपने समय से खुला था तथा यहां प्राचार्य व एक शिक्षिका उपस्थित मिले और दो शिक्षिका अनुपस्थित मिले. तथा छात्र छात्राओं की दर्ज संख्या 33+48 में कुल उपस्थित छात्र छात्राएं 17+11 उपस्थित मिले प्राथमिक पाठशाला अपने समय से खुला मिला.

प्राथमिक पाठशाला चारपारा की प्रधान पाठक श्रद्धा श्रीवास्तव की ड्यूटी धमोटा में टीकाकरण में होने से स्कूल का शिक्षण कार्य स्थगित मिला. जबकि यहां छात्र छात्राओं की दर्ज संख्या 25 है और यहां दो शिक्षिक पदस्थ है . जिसे लेकर जनपद उपाध्यक्ष ने नराजगी जताते हुए इस विषय की जानकारी खण्ड शिक्षा अधिकारी को दी तथा स्कूल खुलने के समय एवं शिक्षकों की उपस्थिति को नियमित करने की बात कही.