आज दिनभर की बड़ी खबरों पर, सेंट्रल छत्तीसगढ़ की पहली नजर..

(सेंट्रल छत्तीसगढ़):-

Join Congress Social Media की शुरुआत

छत्तीसगढ़ में आज से ‘Join Congress Social Media’ अभियान की शुरुआत की जाएगी. इस दौरान प्रदेश के प्रभारी सचिव चंदन यादव, प्रदेश अध्यक्ष मोहन मरकाम समेत कई नेता मौजूद रहेंगे. प्रदेश के प्रभारी सचिव चंदन यादव, प्रदेश अध्यक्ष मोहन मरकाम मीडिया से चर्चा भी करेंगे.

AICC करेगी प्रेस वार्ता

अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी का सोशल मीडिया विभाग आज पत्रकार वार्ता करेगा. ये प्रेस कॉन्फ्रेंस दोपहर 12.30 बजे कांग्रेस प्रदेश कार्यालय राजीव भवन में होगी. पत्रकार वार्ता में कांग्रेस के सोशल मीडिया विभाग के संबंध में चर्चा की जाएगी.

news today 9 february

राजीव भवन

गुजरात जाएंगे मंत्री ताम्रध्वज साहू

गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू आज से दो दिवसीय अहमदाबाद प्रवास पर रहेंगे. गृहमंत्री साहू 9 और 10 फरवरी को अहमदाबाद प्रवास पर रहेंगे. वे 9 फरवरी को सुबह 8.40 बजे रायपुर एयरपोर्ट से अहमदाबाद जाएंगे. वहां वे विभिन्न स्थानीय कार्यक्रमों में शामिल होने के बाद रात्रि विश्राम करेंगे. अगले दिन 10 फरवरी को स्थानीय कार्यक्रमों में शामिल होने के बाद वे दोपहर 2.40 बजे निकलेंगे और शाम 6.40 बजे रायपुर पहुंचेंगे.

news today 9 february

गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू

अरपा महोत्सव का आगाज

गौरेला-पेंड्रा-मरवाही में प्रदेश के राजस्व मंत्री और जिले के प्रभारी मंत्री जयसिंह अग्रवाल आज से अरपा महोत्सव का शुभारंभ करेंगे. आयोजन को लेकर प्रशासन ने पूरी तैयारियां कर ली है. अरपा महोत्सव का आयोजन 9 और 10 फरवरी को किया जाएगा.

news today 9 february

अरपा महोत्सव

कई कार्यक्रमों में शामिल होंगे अमरजीत भगत

खाद्य नागरिक आपूर्ति एवं संस्कृति मंत्री अमरजीत भगत आज सूरजपुर और कोरिया जिले के प्रवास पर रहेंगे. मंत्री भगत सुबह 10 बजे अम्बिकापुर से दोपहर 2 बजे सूरजपुर जिले के ग्राम खरसुरा पहुंचेंगे. वहां वे क्रिकेट मैच प्रतियोगिता के समापन समारोह में शामिल होंगे. दोपहर 3.30 बजे सूरजपुर के कॉलेज ग्राउंड में आयोजित क्रिकेट प्रतियोगिता का समापन करेंगे. शाम 4 बजे सूरजपुर से बैकुण्ठपुर के लिए रवाना होंगे और वहां अधिवक्ता संघ के शपथ ग्रहण कार्यक्रम में शामिल होंगे.

news today 9 february

मंत्री अमरजीत भगत

शिवराज कैबिनेट की बैठक

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की अध्यक्षता में आज कैबिनेट की बैठक होगी. बताया जा रहा है कि बैठक में कई अहम प्रस्तावों पर मुहर लग सकती है. इसके साथ ही बैठक में अवैध खनन व कानून-व्यवस्था के साथ-साथ कई और मुद्दों पर चर्चा हो सकती है.

news today 9 february

शिवराज कैबिनेट की बैठक

बीजेपी की रथ यात्रा

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा आज बंगाल में निकल रही बीजेपी की रथ यात्रा को तारा पीठ के लिए रवाना कर सकते हैं. बता दें कि बीजेपी पश्चिम बंगाल में परिवर्तन यात्रा निकाल रही है.

news today 9 february

जेपी नड्डा

नीतीश कैबिनेट का विस्तार

बिहार की नीतीश सरकार में आज कैबिनेट विस्तार होने जा रहा है. खबर के मुताबिक, दोपहर 12.30 बजे नीतीश मंत्रिमंडल का विस्तार होगा. शपथ ग्रहण की तैयारियां भी शुरू हो गई हैं. उपमुख्यमंत्री तार किशोर प्रसाद ने सोमवार देर शाम राजभवन पहुंचकर राज्यपाल को बीजेपी कोटे के नेताओं की सूची सौंपी है.

news today 9 february

राजभवन, बिहार

टेस्ट मैच का आखिरी दिन

भारत और इंग्लैंड के बीच चेन्नई में खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच का आज आखिरी दिन है. आज अंतिम दिन भारत को जीत के लिए 381 रन बनाने होंगे, जबकि इंग्लैंड के सामने 9 विकेट लेने की चुनौती रहेगी.

news today 9 february

टेस्ट मैच का आखिरी दिन

अमृता सिंह का जन्मदिन

बॉलीवुड की बेहतरीन अदाकारा अमृता सिंह आज अपना 63वां जन्मदिन मना रही हैं. अमृता का जन्म 9 फरवरी 1958 को हुआ था. अमृता सिंह ने 1983 में फिल्म बेताब के साथ बॉलीवुड में कदम रखा था.

news today 9 february

अभिनेत्री अमृता सिंह