जगदलपुर :CRPF जवान ने साथियों को मारी 35 गोलियां एक की मौत


जगदलपुर( सेंट्रल छत्तीसगढ़)
एक बार फिर जवानों के बीच खूनी संघर्ष हुआ है. केशलूर इलाके के सेड़वा में CRPF की 241 बटालियन में विवाद हो गया. विवाद के बाद जवान ने अपने साथियों पर अंधाधुन फायरिंग कर दी और खुद भी सुसाइड की कोशिश की. फायरिंग में एक जवान की मौत हो गई है. आरोपी समेत दो जवान बुरी तरह से घायल हैं. घायलों का इलाज चल रहा है. विवाद किस वजह से हुआ, इसका पता नहीं चल सका है.

CRPF जवान ने साथियों को मारी गोली

जवानों के बीच विवाद के बाद अंधाधुंध फायरिंग

शुक्रवार सुबह जवानों के बीच किसी बात को लेकर विवाद हुआ. जिसके बाद आवेश में आकर गिरीश नाम के जवान ने प्रमोद और संतोष पर गोलीबारी कर दी. जवान ने अपनी रायफल में मौजूद 30 की 30 गोलियां प्रमोद पर उतार दीं और फिर संतोष को भी 5 गोलियां मारीं. मौके पर ही प्रमोद ने दम तोड़ दिया. संतोष बुरी तरह से घायल है. फायरिंग के बाद आरोपी जवान ने खुद को भी गोली मार ली. उसकी हालत भी गंभीर है.

one-DEAD AND TWO INJURED -crpf-PERSONAL-CLASH in-jagdalpur

घायल जवान

सुंदरराज पी ने की घटना की पुष्टि

जवानों पर अंधाधुन फायरिंग करने वाला जवान गिरीश भी घायल हो गया है. दोनों घायलों को रायपुर भेजे जाने की तैयारी की जा रही है. घटना की पुष्टि बस्तर के आईजी सुंदरराज पी ने की है.

one-DEAD AND TWO INJURED -crpf-PERSONAL-CLASH in-jagdalpur

CRPF जवान ने साथियों को मारी गोली

नक्सलियों से मोर्चा लेने के लिए तैनाती

बस्तर जिले में पुलिस और सुरक्षाबलों के जवान नक्सलियों से मोर्चा ले रहे हैं. छत्तीसगढ़ के 14 जिले नक्सल प्रभावित हैं. सुकमा, बीजापुर, दंतेवाड़ा, बस्तर, कोंडागांव, कांकेर, नारायणपुर, राजनांदगांव, बालोदए धमतरी, महासमुंद, गरियाबंद, बलरामपुर और कबीरधाम जिले नक्सलवाद से जूझ रहे हैं. इस क्षेत्रों में सुरक्षा की जिम्मेदारी पुलिस और सुरक्षाबलों के जवानों के कंधे पर है. इन इलाकों में तैनात जवानों के सामने मोर्चा लेने के दौरान तमाम परेशानियां सामने आती हैं. इसमें भी सबसे बड़ी वजह है तनाव, जिसकी वजह से कई बार जवान आत्महत्या कर लेते हैं या फिर विवाद में साथियों की जान ले लेते हैं.