आज दिनभर की बड़ी खबरों पर, सेंट्रल छत्तीसगढ़ की पहली नजर..

  • (सेंट्रल छत्तीसगढ़):-
  • पीएम करेंगे वेस्टर्न फ्रेट कॉरिडोर के पहले सेक्शन का लोकार्पण

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज वेस्टर्न फ्रेट कॉरिडोर के पहले सेक्शन का लोकार्पण करेंगे. हरियाणा के रेवाड़ी से राजस्थान के अजमेर स्थित मदार तक का ये फ्रेट ट्रेन सेक्शन 306 किलोमीटर का है. इसके साथ ही प्रधानमंत्री दो डबल स्टैक फ्रेट ट्रेनों को भी हरी झंडी दिखाएंगे.

BIG NEWS AND EVENT OF 7 JANUARY

पीएम मोदी

  • मुख्यमंत्री भूपेश बघेल आज मुंगेली दौरे पर रहेंगे

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल आज राजिम, मोतिमपुर-मुंगेली और बिलासपुर के दौरे पर रहेंगे. सीएम बघेल गरियाबंद जिले के राजिम, मुंगेली जिले के मोतिमपुर में आयोजित कार्यक्रमों में शामिल होने के बाद बिलासपुर जाएंगे.

BIG NEWS AND EVENT OF 7 JANUARY

सीएम भूपेश बघेल

  • कोरोना वैक्सीनेशन का ड्राई रन

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री आज राज्य की वैक्सीनेशन तैयारी परखेंगे. प्रदेश के 21 जिलों में 7 और 8 जनवरी को कोरोना वैक्सीनेशन का ड्राई रन होगा. आज 10 जिलों में कोरोना वैक्सीन का ड्राई रन किया जाएगा. बलरामपुर, बीजापुर, दंतेवाड़ा, जशपुर, कांकेर, कोंडागांव, कोरिया, नारायणपुर, सुकमा और सूरजपुर में ड्राई रन होगा.

BIG NEWS AND EVENT OF 7 JANUARY

कोरोना वैक्सीनेशन का ड्राई रन

  • छत्तीसगढ़ में बीजेपी का विरोध प्रदर्शन

छत्तीसगढ़ के विधानसभा और जिला मुख्यालयों में बीजेपी आज भूपेश सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन करेगी. आज प्रत्येक जिले में बीजेपी की बैठक आयोजित की गई है. बैठक में राज्य सरकार के खिलाफ रणनीति और कार्ययोजना बनाई जाएगी.

BIG NEWS AND EVENT OF 7 JANUARY

पूर्व सीएम रमन सिंह

  • सीएम शिवराज करेंगे किचन शेड और किचन गार्डन का लोकार्पण

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान आज दोपहर 3 बजे भोपाल स्थित मिंटो हॉल में प्रदेश में बनाए गए 2500 किचन शेड एवं 7100 किचन गार्डन (पोषण वाटिका) का वर्चुअल लोकार्पण करेंगे. कार्यक्रम में पंचायत एवं ग्रामीण विकास मंत्री महेन्द्र सिंह सिसोदिया, पंचायत एवं ग्रामीण विकास राज्य मंत्री रामखेलावन पटेल आदि उपस्थित रहेंगे.

BIG NEWS AND EVENT OF 7 JANUARY

सीएम शिवराज सिंह चौहान

  • किसान निकालेंगे ट्रैक्टर रैली

किसान आंदोलन का आज 43 वां दिन है. आज संयुक्त किसान मोर्चा कुंडली, मानेसर, पलवल एक्सप्रेसवे पर ट्रैक्टर्स रैली निकालेगा. किसानों की सरकार से अगली वार्ता आठ जनवरी को प्रस्तावित है. उससे एक दिन पहले ट्रैक्टर मार्च कर किसान संगठनों ने शक्ति प्रदर्शन का फैसला लिया है..

BIG NEWS AND EVENT OF 7 JANUARY

किसान आंदोलन

  • जेईई एडवांस परीक्षा के तारीखों की होगी घोषणा

केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल ‘निशंक’ आज जेईई एडवांस परीक्षा के तारीखों की घोषणा करेंगे. शिक्षा मंत्री जेईई एडवांस के तारीखों की घोषणा के साथ ही भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थानों में स्नातक पाठ्यक्रमों में दाखिले के लिए योग्यता मानदंड की भी घोषणा करेंगे.

BIG NEWS AND EVENT OF 7 JANUARY

केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल ‘निशंक’

  • अर्नब व अन्य तीन होंगे कोर्ट में पेश

आर्किटेक्ट अन्वय नाईक की मौत के मामले में अर्नब गोस्वामी व तीन अन्य के खिलाफ आत्महत्या के लिए उकसाने का मामला कोर्ट में लंबित है. इसी मामले को लेकर आज अर्नब समेत तीनों लोग रायगड के सीजेएम कोर्ट में पेश होंगे. इसके लिए पहले ही रायगड सीजेएम कोर्ट समन जारी कर चुका है.

BIG NEWS AND EVENT OF 7 JANUARY

अर्नब गोस्वामी

  • भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच मुकाबला आज

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार टेस्ट की सीरीज का तीसरा मुकाबला आज से सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर शुरू हो गया. ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग का फैसला लिया है. मेलबर्न टेस्ट की जीत के साथ टीम इंडिया चार टेस्ट मैचों की सीरीज में एक-एक से बराबरी करने में कामयाब रही है.

BIG NEWS AND EVENT OF 7 JANUARY

टीम इंडिया

  • बिपाशा बसु का जन्मदिन

आज बॉलीवुड की बोल्ड ब्यूटीफुल अदाकारा बिपाशा बसु का जन्मदिन है. यह बिपाशा का 42वां जन्मदिन है. बिपासा बसु ने अपने करियर की शुरुआत साल 2001 में अब्बास की फिल्म ‘अजनबी’ से की थी.

BIG NEWS AND EVENT OF 7 JANUARY

बिपाशा बसु का जन्मदिन