जादू से रुपये डबल करने का झांसा देकर ठगी करने वाले शातिर बदमाशों को पुलिस किया गिरफ्तार . जानिए क्या है पूरा मामला….

बलौदाबाजार (सेन्ट्रल छत्तीसगढ़) : ठगी का एक ऐसा मामला सामने आया है जिसे देख सभी के होश उड़ गए. 1 लाख 13 हजार 5 सौ रुपये, जिसे जादू से डबल करने की बात कहकर आरोपियों ने सरपंच प्रत्याशी को ठग लिया. शातिर आरोपियों के कहने पर पीड़ित सफेद कागज पर केमिकल लगता रहा और ठग रुपये लेकर फरार हो गए. फिलहाल, पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार कर किया है.

जादू से रकम डबल करने का दिया लालच

केस बलौदाबाजार जिले के छेरकापुर गांव का है, जहां 1 साल पहले सरपंच प्रत्याशी पंचमदास मानिकपुरी ने रिपोर्ट दर्ज कराई थी कि छेरकापुर गांव का भरत भारती और उसके साथी अजय भारती ने उनसे जादू से रुपये डबल करने की बात कही. दोनों 1,13,500 रुपये ठग कर फरार हो गए. पीड़ित ने बताया कि सफेद कागज की दो गड्डी जिसके ऊपर और नीचे असली नोट लगे थे, बाकी 98-98 नग सफेद कागज का कटींग पेपर लगा था. जिस पर आरोपियों ने केमिकल लगाने को कहा. 10 मिनट तक केमिकल लगाने के बाद कागज असली नोट में बदल जायेंगे, ऐसा आरोपियों ने कहा था.

सफेद कागज को केमिकल से बनाता था नोट

शातिर आरोपियों ने रकम को डबल करने के लिए एक प्लास्टिक शीशी में टीचर आयोडिन भरकर दिया और पीड़ित सरपंच प्रत्याशी को सफेद कागज में केमिकल लगाने के कहा, पीड़ित ने सफेद कागज में केमिकल लगाना शुरू किया, तब तक आरोपी भरत और अजय 1,13,500 रुपये के असली नोट लेकर फरार हो गए. लगभग आधे घंटे तक केमिकल लगाने से सफेद कागज में कोई बदलाव नहीं हुआ तब सरपंच प्रत्याशी को ठगी का एहसास हुआ.

एक साल बाद मिली पुलिस को सफलता

पलारी पुलिस लगातार आरोपियों की तलाश कर रही थी. मुखबिर से आरोपियों के ग्राम छेरकापुर में आने की सूचना मिली. पलारी पुलिस ने योजनाबद्ध तरीके से दोनों आरोपी को धर दबोचा. फिलहाल, आरोपियों को गिरफ्तार कर न्यायिक रिमांड पर जेल भेज दिया गया है.