आज दिनभर की बड़ी खबरों पर, सेंट्रल छत्तीसगढ़ की पहली नजर..

  • (सेंट्रल छत्तीसगढ़):-
  • पीएम करेंगे कोच्चि-मंगलुरू गैस पाइपलाइन का उद्घाटन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज कोच्चि-मंगलुरू गैस पाइपलाइन का उद्घाटन वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए करेंगे. यह पाइपलाइन घरों को पाइप्ड नेचुरल गैस (पीएनजी) के रूप में पर्यावरण के अनुकूल और किफायती ईंधन की सप्लाई करेगी और परिवहन क्षेत्र को संकुचित प्राकृतिक गैस (सीएनजी) देगी. 450 किलोमीटर लंबी पाइपलाइन का निर्माण गेल (भारत) लिमिटेड ने किया है.

BIG NEWS AND EVENT OF 5 JANUARY

पीएम मोदी

  • मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का जांजगीर-चांपा दौरा

आज मुख्यमंत्री भूपेश बघेल जांजगीर-चांपा जिले के दौरे पर रहेंगे. यहां वे 1,083 करोड़ से ज्यादा के कार्यों का लोकार्पण और भूमिपूजन करेंगे.

BIG NEWS AND EVENT OF 5 JANUARY

सीएम भूपेश बघेल

  • डी पुरंदेश्वरी आज महासमुंद जिले के दौरे पर

भाजपा की प्रदेश प्रभारी डी पुरंदेश्वरी आज महासमुंद जिले के दौरे पर रहेंगी. वे विभिन्न स्तर पर पार्टी पदाधिकारियों की मीटिंग लेंगी और मीडिया को भी संबोधित करेंगी.

BIG NEWS AND EVENT OF 5 JANUARY

डी पुरंदेश्वरी

  • प्रदेश सह प्रभारी नितिन नवीन लेंगे समीक्षा बैठक

भाजपा प्रदेश सह प्रभारी नितिन नवीन बेमेतरा जिला भाजपा कार्यालय में आज समीक्षा बैठक लेंगे. राज्यसभा सांसद सरोज पांडेय, दुर्ग लोकसभा सांसद विजय बघेल, महामंत्री पवन साय भी बैठक में मौजूद रहेंगे.

BIG NEWS AND EVENT OF 5 JANUARY

प्रदेश सह प्रभारी नितिन नवीन

  • किसान आंदोलन का 41वां दिन

केंद्र के तीन कृषि कानूनों के खिलाफ किसान आंदोलनरत हैं. आज प्रदर्शन का 41वां दिन है. किसान लगातार नए कृषि कानूनों को रद्द करने की मांग कर रहे हैं. किसानों का कहना है कि जब तक यह कानून वापस नहीं हो जाता, तब तक प्रदर्शन जारी रहेगा.

BIG NEWS AND EVENT OF 5 JANUARY

किसान आंदोलन

  • शिवराज कैबिनेट की बैठक

शिवराज कैबिनेट की बैठक आज कोलार डैम के रेस्ट हाउस में होगी. इस बैठक में शामिल होने के लिए सभी 30 मंत्रियों को मंत्रालय से सूचना भेजी जा चुकी है. बैठक में सीएम शिवराज सिंह चौहान आत्मनिर्भर मध्यप्रदेश पर मंथन करेंगे. इसके अलावा कई अहम प्रस्तावों पर भी चर्चा हो सकती है.

BIG NEWS AND EVENT OF 5 JANUARY

सीएम शिवराज सिंह चौहान

  • एयर इंडिया विनिवेश के दूसरे चरण की प्रक्रिया

एयर इंडिया के विनिवेश का दूसरा चरण आज से शुरू होगा, जब बोली लगाने वालों के नामों की घोषणा की जाएगी. प्रक्रिया को दो चरणों में विभाजित किया गया है. पहले चरण में बोली लगाने वालों की ओर से एक्सप्रेशन ऑफ इंट्रेस्ट (ईओआई) प्रस्तुत किया गया है. अब पात्रता मानदंड और प्रारंभिक सूचना के आधार पर अन्य शर्तों के साथ इनका चयन किया जाएगा.

BIG NEWS AND EVENT OF 5 JANUARY

एयर इंडिया

  • मालेगांव ब्लास्ट मामले में होगी सुनवाई

सोमवार को मुंबई की विशेष एनआईए कोर्ट ने 2008 के मालेगांव ब्लास्ट मामले की सुनवाई को मंगलवार तक के लिए स्थगित कर दी थी. आज मामले की सुनवाई की जाएगी. सोमवार को बीजेपी सांसद प्रज्ञा सिंह ठाकुर एनआईए के सामने पेश हुई थीं. इससे पहले साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर दो बार कोर्ट के सामने पेश नहीं हो सकी थीं.

BIG NEWS AND EVENT OF 5 JANUARY

साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर

  • भारतीय टीम सिडनी रवाना

भारतीय टीम सिडनी के लिए रवाना हुई है, जहां उसे सात जनवरी से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरा टेस्ट मैच खेलना है. टीम प्रबंधन ने खिलाड़ियों को ट्रेनिंग के अलावा होटल के बाहर जाने से मना कर दिया है.

BIG NEWS AND EVENT OF 5 JANUARY

टीम इंडिया

  • केरल में खुलेंगे सिनेमाघर

केरल में कोरोना की गाइडलाइन का पालन करते हुए आज से सिनेमाघर खोल दिए जाएंगे. कोरोना वायरस के प्रकोप के बाद संक्रमण को रोकने के लिए मार्च 2020 में सिनेमाघरों को बंद कर दिया गया था. सिनेमाघरों में बैठने की क्षमता का 50 प्रतिशत हिस्सा ही भरा जाएगा.

BIG NEWS AND EVENT OF 5 JANUARY

केरल में खुलेंगे सिनेमाघर