आज दिनभर की बड़ी खबरों पर, सेंट्रल छत्तीसगढ़ की पहली नजर..

(सेंट्रल छत्तीसगढ़)

शीतकालीन सत्र का चौथा दिन

छत्तीसगढ़ विधानसभा के शीतकालीन सत्र का आज चौथा दिन है. विधानसभा सचिवालय से जारी कार्यसूची के मुताबिक, मुख्यमंत्री भूपेश बघेल साल 2019 के बजट से संबंधित छत्तीसगढ़ राज्य के बजट को पटल पर रखेंगे. इसके साथ ही मुख्यमंत्री भूपेश बघेल छत्तीसगढ़ राजकोषीय उत्तरदायित्व और बजट प्रबंधन अधिनियम के मुताबिक साल 2020-21 के बजट की समीक्षा को भी पटल पर रखेंगे.

news today 24 december

छत्तीसगढ़ विधानसभा

सीएम भूपेश बघेल का बिलासपुर दौरा

साउथ ईस्टर्न कोल लिमिटेड (SECL) के अधिकारियों की बैठक में शामिल होने के लिए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल आज बिलासपुर पहुंचेंगे. ये बैठक दोपहर 12 बजे से 2 बजे तक चलेगी. बैठक में सीएम भूपेश बघेल कई मुद्दों पर चर्चा कर सकते हैं.

news today 24 december

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल

विश्व भारती विश्वविद्यालय में पीएम नरेंद्र मोदी का संबोधन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज पश्चिम बंगाल के बीरभूम के बोलपुर के शांति निकेतन स्थित विश्व भारती विश्वविद्यालय के शताब्दी समारोह में शामिल होंगे. इस समारोह में शामिल होने के लिए पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ बोलपुर जाएंगे. पीएम इस समारोह में वर्चुअल माध्यम से संबोधन देंगे.

news today 24 december

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

राष्ट्रपति से मिलेगा कांग्रेस का प्रतिनिधिमंडल

आज राहुल गांधी की अगुवाई में कांग्रेस का प्रतिनिधिमंडल राष्ट्रपति से मुलाकात करेगा. प्रतिनिधिमंडल में लोकसभा और राज्यसभा में पार्टी के सांसद 2 करोड़ हस्ताक्षरों वाले ज्ञापन को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद को सौंपेंगे. इसके साथ ही केंद्र सरकार के तीनों नए कृषि कानूनों को निरस्त करने की मांग करेंगे. प्रतिनिधिमंडल आज सुबह 10:45 बजे विजय चौक पर इकट्ठा होंगे, जो 11:30 बजे राष्ट्रपति से मिलने जाएंगे.

news today 24 december

राहुल गांधी

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी 18 परियोजनाओं का करेंगे लोकार्पण

केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी राजस्थान को आज क्रिसमस और नववर्ष की सौगात देने जा रहे हैं. गडकरी आज दोपहर 12 बजे ऑनलाइन कार्यक्रम के तहत प्रदेश के 18 सड़क परियोजनाओं का लोकार्पण करेंगे. इसके लिए खुद गडकरी ने प्रदेश के सांसदों को पत्र लिखकर कार्यक्रम से जुड़ने का आग्रह किया है.

news today 24 december

केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी

केंद्रीय खेल मंत्री का औरंगाबाद दौरा आज

केंद्रीय खेल मंत्री किरण रिजिजू आज औरंगाबाद दौरे पर रहेंगे. वह भारतीय खेल प्राधिकरण के ‘उत्कृष्टता केंद्र’ में नई सुविधाओं का उद्घाटन करेंगे.

news today 24 december

केंद्रीय खेल मंत्री किरण रिजिजू

अहमदाबाद के मोटेरा स्‍टेडियम में BCCI की बैठक

अहमदाबाद के मोटेरा स्‍टेडियम में BCCI की वार्षिक बैठक आज होगी. बैठक में दो नई आईपीएल टीमों को शामिल करने को लेकर फैसला हो सकता है. बैठक में वैश्विक टूर्नामेंटों को टैक्स से छूट की आईसीसी की मांग और विभिन्न क्रिकेट समितियों के गठन पर भी फैसला हो सकता है.

news today 24 december

BCCI

MPPEB पुलिस भर्ती परीक्षा के लिए आवेदन आज से

पुलिस मुख्यालय में आरक्षकों के 4200 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आज से भरे जा सकेंगे. आवेदन भरने की अंतिम तिथि 7 जनवरी और सुधार करने की अंतिम तिथि 12 जनवरी होगी, जबकि परीक्षा 6 मार्च से शुरू की जाएगी.

news today 24 december

मध्य प्रदेश पुलिस

भारत में आज रिलीज होगी ‘वंडर वूमेन 1984’

हॉलीवुड एक्ट्रेस गैल गदोत फिल्म ‘वंडर वूमेन 1984’ आज भारत में रिलीज होगी. ‘वंडर वूमेन’ के हिट होने के बाद हॉलीवुड एक्ट्रेस गैल गदोत फिल्म ‘वंडर वूमेन 1984’ में एक नई कहानी और बहुत सारे एक्शन सीक्वेंस के साथ नजर आएंगी.

news today 24 december

‘वंडर वूमेन 1984’

राष्ट्रीय उपभोक्ता दिवस आज

आज देशभर में राष्ट्रीय उपभोक्ता दिवस मनाया जाएगा. भारत सरकार ने 24 दिसंबर को राष्‍ट्रीय उपभोक्‍ता दिवस घोषित किया है, क्योंकि भारत के राष्‍ट्रपति ने उसी दिन ऐतिहासिक उपभोक्‍ता संरक्षण अधिनियम, 1986 के अधिनियम को स्वीकार किया था. इसके अलावा 15 मार्च को हर साल विश्‍व उप