आज दिनभर की बड़ी खबरें पर सेंट्रल छत्तीसगढ़ की पहली नजर…..

सेन्ट्रल छत्तीसगढ़ :-

भूपेश कैबिनेट की अहम बैठक

आज छत्तीसगढ़ में कांग्रेस सरकार के दो साल पूरे हो गए हैं. इस मौके पर सीएम हाउस में आज सुबह 11:30 बजे कैबिनेट की अहम बैठक होगी. इस बैठक में 21 दिसंबर से शुरू होने वाले छत्तीसगढ़ विधानसभा के शीतकालीन सत्र को लेकर चर्चा होगी. इसके अलावा बैठक में कई अहम मुद्दों पर मंथन होगा. छत्तीसगढ़ विधानसभा का शीतकालीन सत्र 21 दिसंबर से शुरू होगा. इस सत्र में कुल सात बैठकें होंगी. यह सत्र 30 दिसंबर तक चलेगा.

news today 17 december

भूपेश कैबिनेट की बैठक

सीएम करेंगे गौठानों का निरीक्षण

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल आज चंदखुरी पहुंचकर यहां नवनिर्मित गौठान का निरीक्षण करेंगे, साथ ही गौठान में किए जा रहे काम और यहां की व्यवस्था का भी जायजा लेंगे. नरवा गरुवा घुरवा बाड़ी योजना के तहत गौठानों में अच्छी सुविधा देना ये भूपेश सरकार की प्रमुख योजनाओं में शामिल है. साथ ही ये योजना सरकार की महत्वाकांक्षी योजनाओं में से एक है.

news today 17 december

सीएम भूपेश करेंगे गौठान का निरीक्षण

राम वनगमन पर्यटन परिपथ रथयात्रा का समापन

आज राम वनगमन पर्यटन परिपथ रथयात्रा का चंदखुरी में समापन समारोह आयोजित किया जाएगा. इस कार्यक्रम में मौजूद सीएम समेत पूरी सरकार शामिल होगी. ये कार्यक्रम शाम 4 बजे से शाम 5.30 बजे तक चलेगा. कार्यक्रम के मुख्य अतिथि सीएम भूपेश बघेल होंगे.

news today 17 december

राम वनगमन पर्यटन परिपथ रथयात्रा का समापन

राजिम पहुंचेगा राम वनगमन रथ

आज राम वनगमन पर्यटन परिपथ रथयात्रा राजिम से होकर गुजरेगी. गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू और राजिम विधायक अमितेश शुक्ल राम वन गमन यात्रा का स्वागत करेंगे. इसके अलावा राम वन गमन यात्रा बलौदाबाजार के तुरतुरिया, महासमुंद और जांजगीर-चांपा से होते हुए चंदखुरी पहुंचेगी. जहां 1 हजार 575 किलोमीटर की इस यात्रा का समापन होगा.

news today 17 december

राम वनगमन पर्यटन परिपथ रथ

राजधानी में रंगोली प्रतियोगिता

राज्य की भूपेश सरकार के दो साल पूरे होने पर शहर के बीटीआई मैदान में रंगोली प्रतियोगिता का आयोजन किया जाएगा. इस प्रतियोगिता में सैकड़ों महिलाएं शामिल होंगी. इसमें राज्य महिला आयोग की अध्यक्ष किरणमयी नायक भी शामिल होंगी.

पूर्व सीएम रमन सिंह का बिलासपुर दौरा

पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह आज प्रदेश की न्यायधानी बिलासपुर के दौरे पर रहेंगे. वे दोपहर 2 बजे पत्रकार वार्ता कर राज्य सरकार पर निशाना साधेंगे. प्रदेश की भूपेश सरकार को आज दो साल पूरे हो गए हैं. इसे देखते हुए विपक्ष लगातार सरकार पर उनके दो साल के काम को लेकर निशाना साध रहा है. एक तरफ कांग्रेस के नेता और कार्यकर्ता सरकार की उपलब्धियां गिना रहे हैं, तो दूसरी तरफ विपक्ष में बैठी बीजेपी राज्य सरकार से वादा पूरा करने की मांग कर रही है.

news today 17 december

पूर्व सीएम रमन सिंह का बिलासपुर दौरा

सीएम हाउस का घेराव

आज अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (ABVP) दोपहर 2 बजे प्रदेश की भूपेश सरकार के खिलाफ प्रदर्शन करेगा. बीते दिनों कवर्धा जिले में एक आदिवासी नाबालिग छात्रा के साथ दुष्कर्म किया गया था. इस पर एबीवीपी (ABVP) और भाजपा मंडल के कार्यकर्ताओं ने छात्रा को न्याय दिलाने की मांग को लेकर कलेक्टर कार्यालय का घेराव किया था. जिसके बाद कवर्धा पुलिस ने 35 एबीवीपी कार्यकर्ताओं के खिलाफ गैरजमानती धारा लगाकर कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किया. इसे लेकर एबीवीपी के कार्यकर्ता आज सीएम हाउस का घेराव करेंगे.

news today 17 december

सीएम हाउस का घेराव

PSLV C50 करेगा उपग्रह CMS 01 का प्रक्षेपण

आज ध्रुवीय उपग्रह प्रक्षेपण वाहन (पीएसएलवी)-सी 50, श्रीहरिकोटा स्थित सतीश धवन अंतरिक्ष केंद्र से संचार उपग्रह सीएमएस-01 का प्रक्षेपण करेगा. पीएसएलवी का 52वां मिशन पीएसएलवी-सी 50 संचार उपग्रह सीएमएस-01 का प्रक्षेपण करेगा. प्रक्षेपण अस्थायी तौर पर आज दोपहर 3:41 बजे निर्धारित है, जो मौसम के हालातों पर निर्भर करेगा.

news today 17 december

PSLV C50 करेगा उपग्रह CMS 01 का प्रक्षेपण

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ डे-नाइट टेस्ट मैच खेलेगी टीम इंडिया

भारतीय क्रिकेट टीम को आज से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज का पहला मैच खेलना है. ये कोई मामूली टेस्ट मैच नहीं है, ये है डे-नाइट टेस्ट मैच. ऑस्ट्रेलियाई टीम को भले ही ये मैच आसान लग रहा हो, लेकिन भारतीय टीम के लिए ये कड़ी चुनौती है. ऑस्ट्रेलियन टीम एक ऐसी टीम है, जिसने दुनिया की किसी भी टीम के मुकाबले सबसे ज्यादा डे-नाइट टेस्ट मैच खेले हैं. उन्होंने आज तक कुल सात डे-नाइट टेस्ट मैच खेले हैं और सभी मैच जीते हैं. सभी मैच उन्होंने सरजमीं पर ही खेले हैं, इसलिए कहा जा सकता है कि ऑस्ट्रेलिया के लिए ये मुकाबला शायद थोड़ा आसान हो.

news today 17 december

डे-नाइट टेस्ट मैच

किसान आंदोलन का 22वां दिन

सिंघु बॉर्डर में बीते कई दिनों से प्रदर्शन कर रहे किसानों का आंदोलन जारी है. आज आंदोलन का 22वां दिन है. किसान कड़ाके की ठंड में अब भी अपनी मांगों को लेकर धरने पर बैठे हुए हैं. किसान केंद्र सरकार के कृषि कानूनों के विरोध में आंदोलन कर रहे हैं. उनकी मांग है कि केंद्र सरकार इस कानून को वापस ले.

news today 17 december

किसान आंदोलन का 22वां दिन