गृह मंत्री ताम्रध्वज साहू अपने एक दिवसीय दौरे पर आज गरियाबंद दौरे पर . जहां वे विभिन्न कार्यक्रमों में होंगे शामिल .

रायपुर (सेन्ट्रल छत्तीसगढ़ ) :-  गृह मंत्री और गरियाबंद जिले के प्रभारी मंत्री ताम्रध्वज साहू आज गरियाबंद प्रवास पर रहेंगे. साहू यहां संचालित विभिन्न कार्यक्रमों की समीक्षा बैठक लेंगे. समीक्षा बैठक कलेक्टोरेट सभाकक्ष में दोपहर 12 बजे से शुरू होगी. गृह मंत्री सुबह 10 बजे रायपुर से गरियाबंद रवाना होंगे और समीक्षा बैठक के बाद वापस रायपुर लौट आएंगे.

गरियाबंद में गृहमंत्री का कार्यक्रम

मंत्री ताम्रध्वज सुबह 11.30 से 12 बजे तक आमजन से भेंट करेंगे. इसके बाद वे दोपहर 12 से 2 बजे तक जिला कार्यालय के सभाकक्ष में समस्त विभागों की जिला स्तरीय समीक्षा बैठक लेंगे. दोपहर 2 बजे से 3 बजे तक का समय आरक्षित रखा गया है. इसके बाद 3 बजे वे रायपुर लौट जाएंगे. मंत्री ताम्रध्वज साहू गरियाबंद जिले के प्रभारी मंत्री हैं. वे हर महीने जिले के विकास कार्यों की समीक्षा बैठक में शामिल होने के लिए गरियाबंद पहुंचते हैं.

प्रदेश में बढ़ते अपराधों पर लगाम लगाने के लिए बैठक

इससे पहले रविवार को गृह मंत्री ताम्रध्वज साहू ने रायपुर स्थित निवास कार्यालय से वीडियो काॅन्फ्रेंसिंग के जरिए कानून व्यवस्था और अपराधों की रोकथाम के लिए समीक्षा बैठक की.

गुंडे-बदमाशों को चिन्हित करने के निर्देश

बैठक में गृहमंत्री ने पुलिस अधीक्षकों से अपराधों पर लगाम लगाने के लिए गुंडे-बदमाशों को चिन्हित करने के निर्देश दिए. इसके साथ ही पेट्रोलिंग बढ़ाने और चौक चौराहों पर CCTV की संख्या बढ़ाने को भी कहा. उन्होंने होटलों में बाहर से आने वालों पर निगरानी रखने के साथ ही अपराधियों की सूचना देने वालों के नाम गोपनीय रखने के निर्देश दिए. शहरों के व्यस्तम इलाकों और प्रमुख व्यापारिक प्रतिष्ठानों और दुकानों में CCTV लगाने के लिए प्रोत्साहित करने को भी कहा. इसके साथ ही समय-समय पर व्यापारियों और जन प्रतिनिधियों की बैठक लेकर उनसे चर्चा कर समस्याएं जानने की भी कोशिश करने को कहा. बैठक में डीजीपी डीएम अवस्थी, गृह सचिव, आईजी, एसपी और वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों सहित संसदीय सचिव विकास उपाध्याय भी मौजूद रहे.