कोरबा: मसागर पारा में दिवाली की रात जुआ खेलते हुए पकड़े जाने के डर से भागते हुए युवक कमल ने तालाब में छलांग लगाई और डूब गया. जिसका शव मंगलवार को बरामद कर लिया गया है. जबकी उसे खोजने तालाब में उतरे लापता व्यक्ति का पता नहीं चल सका है. फिलहाल तलाश जारी है.

कोरबा (सेंट्रल छत्तीसगढ़) साकेत वर्मा: दिवाली की रात और उसके 1 दिन बाद राताखार के जलकुंभी से पटे तालाब में दो युवक डूबकर लापता हो गए थे. दोनों में से किसी भी युवक का शव बरामद नहीं होने से मामला रहस्यमई हो गया था.

मंगलवार को बिलासपुर से आयी SDRF की टीम के साथ मिलकर स्थानीय पुलिस ने पूरे दिन रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया. इस दौरान एक युवक का शव बरामद कर लिया गया है. जबकि दूसरे की तलाश अब भी जारी है.

Dead body of a young man recovered
रेस्क्यू ऑपरेशन

तालाब में इतनी गंदगी है की गुम हो गए दो इंसान

नगर निगम के राताखार वार्ड में रामसागर पारा के जिस तालाब में यह हादसा हुआ है, वह लगभग 8 एकड़ में फैला हुआ है. तालाब के चारों और लोगों ने बेतरतीब ढंग से कब्जा जमा किया है. जिसके कारण वहां चार पहिया वाहन के प्रवेश करने लायक भी स्थान नहीं है. तालाब की सफाई नहीं होने से जलकुंभी और ऊपरी सतह पर बड़ी झाड़ियां उग गई हैं. यह झाड़ियां किसी जाल से कम नहीं है.

दिवाली की रात जुआ खेलते हुए पकड़े जाने के डर से भागते हुए युवक कमल ने तालाब में छलांग लगाई और डूब गया. जिसका शव मंगलवार को बरामद कर लिया गया है. जबकि अगली सुबह स्थानीय युवक अशोक नायडू जिसका इस्तेमाल पुलिस भी स्थानीय गोताखोर के तौर पर किया करती थी. वह भी डूबकर लापता हो गया है. अशोक एक्सपर्ट तैराक था, जिसका इस्तेमाल कई मौकों पर पुलिस ने गहरे पानी से शव बरामद करने या रेस्क्यू ऑपरेशन में किया था. बताया यह भी जा रहा है कि लापता दोनों युवक शराब के नशे में थे. अशोक को परिवार वालों ने तालाब की ओर जाने से मना भी किया था, लेकिन वह चंद घंटों में वापस आ जाने की बात कहकर तलाब में उतर गया. झाड़ी और जलकुंभी में फंसकर लापता हो गया.

दोनों ही लापता युवकों का भरा पूरा परिवार

दिवाली की रात और भाई दूज के दिन दोनों परिवार के युवक लापता हो गए हैं. एक का तो शव भी बरामद कर लिया गया है. कमल की शादी करीब डेढ़ साल पहले हुई थी. वर्तमान में उसके 5 माह के दो जुड़वा बच्चे हैं. एक बच्चे को साथ लेकर कमल की धर्मपत्नी मायके गई थी. जबकि अशोक के 21 वर्षीय बेटी रजनी और 19 वर्ष का बेटा आलोक है. हादसे के बाद दोनों ही परिवारों में मातम पसर गया है. अशोक की तलाश अभी जारी है. दिवाली की रात तालाब में छलांग लगाने वाले कमल का शव एसडीआरएफ की टीम ने बरामद कर लिया है. जबकि अशोक अब भी लापता है.