रायपुर के खमतराई थाना में फेसबुक में अपने आपको डॉक्टर बताकर कीमती सामान भेजने के नाम पर महिला से 7 लाख 53 हजार रुपए की ठगी . पुलिस ने अज्ञात आरोपी के खिलाफ केस दर्जकर जांच जुटी.

रायपुर ( सेन्ट्रल छत्तीसगढ़ ): प्रदेश में लगातार ठगी के मामले बढ़ते ही जा रहे हैं. ऐसा ही एक मामला राजधानी रायपुर के खमतराई थाना क्षेत्र का है. जहां फेसबुक में अपने आपको डॉक्टर बताकर कीमती सामान भेजने के नाम पर महिला से 21 बार में 7 लाख 53 हजार ठगी की है. फिलहाल पुलिस ने अज्ञात आरोपी के खिलाफ IPC 420 के तहत धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर लिया है.

महिला को हमेशा से खूबसूरत दिखने की चाहत थी. खमतराई थाना क्षेत्र के श्रीनगर कॉलोनी में रहने वाली महिलाओं को एक विदेशी डॉक्टर का फेसबुक पर फ्रेंड रिक्वेस्ट आया और महिला ने उसे एक्सेप्ट कर बातचीत करना शुरू कर दी. डॉक्टर और महिला घंटों बात करने लगे जिसके बाद डॉक्टर ने महिला के चेहरे पर दाग हटाने की बात कही और विदेश से कुछ फेयरनेस क्रीम भेजने की बात कहकर अलग-अलग नंबर से कॉल कर दिल्ली एयरपोर्ट पर पार्सल आ जाने पर कस्टम चार्ज, फ्लाइट चार्ज, इनकम टैक्स, मनी कंजर्वेशन चार्ज के नाम पर महिला से 7 लाख 53 हजार ठग लिए. जब महिला को पता चला कि उसके साथ ठगी हुई है तो महिला खमतराई पुलिस थाना पहुंची.

पुलिस खंगाल रही आरोपी का डाटा

पुलिस ने अज्ञात आरोपी के खिलाफ IPC 420 के तहत धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर लिया है और साइबर सेल की मदद से पुलिस फेसबुक पर डॉक्टर के बारे में डाटा को खंगाल रही है.