कांग्रेस को मरवाही उपचुनाव में दिख रहीं पराजय: पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह

गौरेला-पेंड्रा-मरवाही (सेंट्रल छत्तीसगढ़) : छत्तीसगढ़ की एकमात्र सीट मरवाही पर उपचुनाव 3 नवंबर को होने जा रहा है. ये चुनाव कितना महत्वपूर्ण है इसका अनुमान इस बात से लगाया जा सकता है कि सत्तारूढ़ पार्टी के मुख्यमंत्री खुद 3 दिनों तक इस क्षेत्र के दौरे पर हैं. शुक्रवार को भी कई चुनावी सभा लेने के बाद मुख्यमंत्री ने दानीकुंडी से मरवाही तक मेगा रोड शो किया. इस शक्ति प्रदर्शन में कांग्रेस के सभी संगठन शामिल हुए. सैकड़ों गाड़ियों के काफिले ने दानीकुंडी से मरवाही तक रोड जाम की स्थिति बना दी थी.

Marwahi by election

मरवाही उपचुनाव

रमन ने किया मरवाही फतह का दावा

बीजेपी भी मरवाही सीट को जीतने का कोई भी मौका छोड़ना नहीं चाहती. पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह ने भी शुक्रवार को चुनावी सभा को संबोधित किया. प्रेस कॉन्फ्रेंस के ठीक पहले जेसीसीजे विधायक दल के नेता धरमजीत सिंह कार्यकर्ताओं के साथ रमन सिंह से मिलने पहुंचे. जहां बंद कमरे में दोनों नेताओं ने आधे घंटे तक चर्चा की.

चर्चा के बाद धरमजीत सिंह ने कहा कि रणनीतिक चर्चा सौहार्द्रपूर्ण वातावरण में हुई है. वे न्याय मांगने जनता के बीच जा रहे हैं. इससे किसे फायदा होगा, यह मरवाही की जनता तय करेगी. मुख्यमंत्री रमन सिंह ने भूपेश सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि जो पूर्व मुख्यमंत्री अब इस दुनिया में नहीं हैं, उसके फोटो और पंपलेट जलाना और उसके परिवार को चुनाव नहीं लड़ने देना यह ठीक नहीं है..

कांग्रेस को दिख रही है पराजय- रमन सिंह

पूर्व सीएम रमन ने कहा कि कांग्रेस को मरवाही की जनता पर भरोसा होना चाहिए न की खरीद-फरोख्त पर. इस बार मरवाही की जनता का मूड बदला-बदला नजर आ रहा है और कांग्रेस नेता घबराए-घबराए से नजर आ रहे हैं. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की मरवाही में मौजूदगी पर कटाक्ष करते हुए रमन सिंह ने कहा कि 50 विधायक इतने मंत्री और मुख्यमंत्री खुद 3 दिन से डेरा डाले हुए हैं, इसका मतलब है कि उन्हें अपनी पराजय दिख रही है.

3 नवंबर को होगा मतदान

मरवाही में अब बीजेपी और कांग्रेस की सीधी टक्कर है. जेसीसीजे के प्रत्याशी इस चुनावी रण से बाहर हो चुके हैं. बीजेपी और कांग्रेस ने मरवाही सीट पर फतह हासिल करने के लिए अपनी पूरी ताकत झोंक दी है. दोनों ही पार्टी के दिग्गज नेता लगातार चुनावी सभा को संबोधित कर रहे हैं. मरवाही उपचुनाव के लिए 3 नवंबर को मतदान होना है. कांग्रेस की तरफ से केके ध्रुव और बीजेपी की तरफ से गंभीर सिंह चुनावी मैदान में अपनी दावेदारी पेश कर रहे हैं. मरवाही उपचुनाव के परिणाम 10 नवंबर को घोषित किए जाएंगे.