रायगढ़: घरघोड़ा में BMO ने ली अधिकारियों की बैठक कोविड जांच सेंटर को व्यवस्थित करने का निर्देश..

रायगढ़ (सेंट्रल छत्तीसगढ़) हिमांशु डिक्सेना : घरघोड़ा तहसील में लगातार बढ़ रहे कोरोना संक्रमण के मद्देनजर 30 सितंबर को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में BMO डॉक्टर एसआर पैकरा ने प्रशासनिक स्तर की आवश्यक बैठक का आयोजन किया. इस बैठक में सभी विभाग के अधिकारी-कर्मचारी शामिल रहे, जहां कोरोना से सुरक्षा, सावधानी, जागरूकता और स्वास्थ्य सेवाओं सहित कई बिंदुओं पर चर्चा की गई.

इस दौरान अनुविभागीय अधिकारी अशोक मार्बल के साथ दोनों तहसीलदार, नगर पंचायत CMO, नगर पंचायत अध्यक्ष शिशु सिन्हा और पुलिस थाना प्रभारी और कर्मचारी मौजूद रहे.

कोविड टेस्ट सेंटर में शेड लगाने के निर्देश

बैठक में बीएमओ डॉ. एसआर पैकरा ने कोरोना जांच सेंटर के पास शेड लगाने का आग्रह अनुविभागीय अधिकारी से किया. जिसे तत्काल संज्ञान में लेकर एसडीएम अशोक मार्बल ने PWD और NTPC के अधिकारियों को दिशा-निर्देश दिए. कोविड-19 जांच सेंटर के पास शेड लगाना आवश्यक था, ताकि टेस्ट कराने पहुंचे लोगों को सुविधा मिल सके और उन्हें किसी भी तरह की परेशानियों का सामना न करना पड़े.

इसके अलावा अस्पताल परिसर में साफ-सफाई और सैनिटाइजेशन का जिम्मा नगर पंचायत ने लिया. पुलिस विभाग ने अस्पताल परिसर में कोविड-19 की जांच में लगने वाली भीड़ को व्यवस्थित करने और सुरक्षा-व्यवस्था संभालने की जिम्मेदारी ली.

अस्पताल परिसर में विभिन्न बुनियादी जरूरतों का भी निराकरण करने के लिए बीएमओ डॉ. एस आर पैकरा ने सभी अधिकारियों और जनप्रतिनिधियों के सामने बैठक में बात रखी. SDM ने सभी निर्देशों का पालन करने का आश्वासन दिया.