छत्तीसगढ़ में गुरुवार को 13,846 नए कोरोना सक्रमित ,212 की मौत

रायपुर ( सेन्ट्रल छत्तीसगढ़ ): छत्तीसगढ़ में गुरुवार को 13846 नए कोरोना मरीज मिले हैं. वहीं 212 मरीजों ने दम तोड़ दिया. कोरोना संक्रमण शहरों से गांव की तरफ बढ़ता नजर आ रहा है. गुरुवार को रायगढ़, कोरबा, जांजगीर-चांपा जैसे जिलों में कोरोना संक्रमण के आंकड़े बढ़े हैं. वहीं रायपुर में लगातार दूसरे दिन कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या कम देखने को मिले. गुरुवार को रायपुर में 987 कोरोना संक्रमित मरीज मिले हैं. रायगढ़ में 954 ,कोरबा में 921 और जांजगीर-चांपा में 1324 संक्रमित मरीज मिले हैं. राज्य में एक्टिव मरीजों की आंकड़ा 1,31,245 पहुंच गया.

छत्तीसगढ़ में गुरुवार को 61,344 कोरोना टेस्ट हुए

चिंता की बात यह है कि प्रदेश में मौत के आंकड़े कम होने का नाम नहीं ले रहे हैं. प्रदेश में गुरुवार को 212 मरीजों की मौत हो गई. रायपुर में 45 लोगों की मौत कोरोना से हुई. बिलासपुर में 32, रायगढ़ में 23 और जांजगीर-चांपा में 11 लोगों की जान कोरोना से गई है. राज्य में गुरुवार को 61,344 कोरोना टेस्ट हुए. वहीं 10,894 लोग आज ठीक होकर वापस अपने घर लौटे हैं.

वर्चुअल टेली ओपीडी सेवा का दूसरा दिन

कोरोना संकटकाल में रायपुर के अंबेडकर अस्पताल में वर्चुअल टेली ओपीडी शुरू की गई है. दूसरे दिन 12 मरीजों ने इस सेवा का लाभ उठाया. राज्य के विभिन्न हिस्सों से वीडियो कॉल के जरिए मरीजों ने अपनी समस्या विशेषज्ञों को बताई और परामर्श प्राप्त किया.

नए स्ट्रेन को लेकर छत्तीसगढ़ में हाई अलर्ट

आंध्र प्रदेश और तेलंगाना में कोरोना वायरस का नया स्ट्रेन मिला है. बताया जा रहा है कि ये नया स्ट्रेन पुराने वायरस से 15 गुना ज्यादा खतरनाक है. पड़ोसी राज्य में नये स्ट्रेन को देखते हुए छत्तीसगढ़ के सीमावर्ती इलाकों में हाई अलर्ट जारी कर कर दिया गया है. हर जगह पर चेक पोस्ट लगा आंध्र प्रदेश और तेलंगाना से छत्तीसगढ़ आने वाले लोगों की जांच की जा रही है. खुद सीमावर्ती जिलों के कलेक्टर मौके पर पहुंच जांच में जुटे हैं.आंध्रा सीमा से लगे जिलों में खासतौर पर निगरानी रखी जा रही है. सुकमा जिले में आंध्र प्रदेश और तेलंगाना से आने वाले लोगों को 72 घंटे के भीतर आई RT-PCR रिपोर्ट निगेटिव होना अनिवार्य कर दिया गया है.