जशपुर: पुलिस ने सुलझाई अंधे कत्ल की गुत्थी, दोस्त की हत्या करने वाला आरोपी गिरफ्तार..

जशपुर (सेंट्रल छत्तीसगढ़) : जिले की फरसाबहार पुलिस ने दोस्त की हत्या करने के आरोप में एक युवक को गिरफ्तार किया है. पुलिस के मुताबिक मृतक ने शराब के नशे में आरोपी को गाली दे दी थी, जिससे नाराज होकर उसने पत्थर से सिर कुचल कर अपने ही दोस्त की हत्या कर दी. वहीं लाश को पुल के नीचे फेंक दिया.

पुलिस ने अंधे कत्ल की गुत्थी को सुलझाते हुए आरोपी देवकुमार को गिरफ्तार कर लिया है. वहीं हत्या के मामले का खुलासा करते हुए फरसाबहार थाना प्रभारी केपी सिंह ने बताया कि 21 सितंबर को पुलिस को सूचना मिली थी कि तुबा ग्राम पंचायत के बरहाबद नाला के पुल के नीचे एक अज्ञात युवक का शव पड़ा हुआ है. सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया.

पोस्टमार्टम रिपोर्ट से हुआ हत्या का खुलासा

पोस्टमार्टम रिपोर्ट में पता चला कि मृतक के सिर पर किसी भारी चीज से हमला किया गया है, जिससे उसकी मौत हुई है. पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर पुलिस ने अज्ञात आरोपी के खिलाफ हत्या का केस दर्ज करते हुए आगे की जांच शुरू कर दी थी. इस दौरान पुलिस ने मृतक की पहचान बागबहारा थाना क्षेत्र के हर्राबेहरा गांव निवासी शिवप्रसाद साय के रूप में की. जांच के दौरान मृतक के गांव की ही रहने वाली दो युवतियों ने पुलिस को बताया कि वे 19 सितंबर को शिवप्रसाद और उसके दोस्त देवकुमार के साथ जशपुर घूमने गई थी. जहां चारों एक रात रूके भी थे. वहीं 20 सितंबर को चारों जशपुर से वापस लौटे. जिसके बाद शिवप्रसाद और देव उन्हें कुंजारा में छोड़कर चले गए.

शक के आधार पर युवक से पूछताछ

शक के आधार पर फरसाबहार पुलिस ने दोकड़ा चौकी क्षेत्र के उपरघींचा गांव में रहने वाले देवकुमार के घर दबिश दी. पुलिस को घर में पहुंचा देख देवकुमार पिछले दरवाजे से भागने लगा, जिसे पुलिस ने दौड़ाकर पकड़ लिया. इसके बाद पुलिस उसे थाने ले गई. साथ ही उससे कड़ाई से पूछताछ की, जिसमें आरोपी ने अपना जूर्म कबूल कर लिया है.

आरोपी ने कबूला अपना जूर्म

आरोपी ने पुलिस को बताया कि 20 सितंबर की रात युवतियों को कुंजारा छोड़ने के बाद वे घर की ओर लौट रहे थे. तभी रास्ते में रुककर दोनों ने शराब पिया. आरोपी ने बताया कि शराब का नशा ज्यादा होने के कारण रास्ते में एक जगह वे बाइक से गिर गए थे, जिसे लेकर शराब के नशे में धुत्त शिवप्रसाद ने उसे गाली देना शुरू कर दिया. जिससे गुस्साए आरोपी देवकुमार ने पास में ही पड़े एक बड़े पत्थर को उठाकर शिवप्रसाद के सिर पर मार दिया. जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई. आरोपी ने पुलिस को बताया कि घटना को छिपाने के लिए उसने अपने दोस्त शिवप्रसाद के शव को पुल की दीवार से धक्का देकर नीचे गिरा दिया.