राजनंदगांव: संविदा स्वास्थ्यकर्मियों की अनिश्चितकालीन हड़ताल जारी, मुंडन करवा कर जताया विरोध..


राजनांदगांव/डोंगरगांव (सेंट्रल छत्तीसगढ़) :
 संविदा स्वास्थ्य कर्मचारियों का एक सूत्रीय मांग को लेकर अनिश्चितकालीन हड़ताल जारी है. हड़ताल के पांचवें दिन संविदाकर्मी ने हड़ताल स्थल पर मुंडन कराकर अपना विरोध-प्रदर्शन किया. हड़ताल कर रहे संविदाकर्मियों ने लोगों के स्वास्थ्य को ध्यान में रखते हुए मास्क का वितरण भी किया है. इस दौरान बड़ी संख्या में संविदाकर्मियों ने शांतिपूर्ण तरीके से पुराने हॉस्पिटल क्वार्टर में प्रदर्शन किया और नारेबाजी की.


इस दौरान किशोर साहू ने बताया कि कांग्रेस ने विधानसभा चुनाव के दौरान अपने घोषणा पत्र में प्रदेश के संविदाकर्मियों को दस दिनों में नियमित करने का वादा किया था, लेकिन दो साल बीतने के बाद भी अब तक कर्मचारियों को नियमित नहीं किया जा सका है. संविदाकर्मियों ने कहा कि सरकार नियमितीकरण को लेकर कोई सकारात्मक संकेत नहीं दे रही है.

contract health workers strike in  rajnandgaon

संविदा स्वास्थ्य कर्मचारियों का अनिश्चितकालीन हड़ताल जारी

contract health workers strike in  rajnandgaon

संविदाकर्मी ने बांटे मास्क

‘हम देश के हित के लिए काम कर रहे’

उन्होंने कहा कि सरकार की वादाखिलाफी को लेकर हमने मुंडन कराया है और शांतिपूर्ण तरीके से विरोध-प्रदर्शन कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि हम संविदाकर्मी पूरी तत्परता से कोरोना काल में अपने कर्तव्यों का निर्वहन करते आए हैं. उन्होंने कहा कि इस दौरान हमारे बहुत से साथी का निधन कोरोना के चलते हो गया है और सरकार ने उनके परिवार को कोई भी सहायता नहीं दी है. वहीं आयुष मेडिकल ऑफिसर डाॅ. किरण गायकवाड़ ने बताया कि कोरोना काल में हम नहीं चाहते की हड़ताल करें और लोगों को असुविधा हो, लेकिन सरकार ने अपने घोषणापत्र के अनुसार अपना वादा पूर्ण नहीं किया है. उन्होंने कहा कि हम आज भी वॉलिन्टियर के रूप में काम कर रहे हैं.