कोरिया: नाबालिग ने दुष्कर्म करने वाला आरोपी गिरफ्तार..

कोरिया (सेंट्रल छत्तीसगढ) : नाबालिग लड़की को बहला फुसलाकर घर से भगाकर उसका दैहिक शोषण करने वाले आरोपी नान्हू बैगा युवक को जनकपुर पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. नाबालिग के बयान के आधार पर आरोपी को मनेंद्रगढ़ के शंकरगढ़ गांव से गिरफ्तार किया गया.

rape accused arrested in koria

शारीरिक शोषण करने वाला आरोपी गिरफ्तार

मिली जानकारी के मुताबिक जनकपुर थाना में आने वाले ग्राम भंवरखोह के रहने वाले रामलाल बैगा ने जनकपुर थाने में उपस्थित होकर अपराध दर्ज कराया. शिकायत में बताया गया कि 14 सितम्बर को सुबह करीब 9 बजे उसकी पत्नी सेमबाई गांव मे रोजगार गारंटी का काम करने गई थी. इस दौरान रामलाल निजी कार्य से अपनी बड़ी बेटी के घर ग्राम घाघरा गया हुआ था. तब रामलाल की छोटी बेटी (16 साल) घर पर अकेली थी.

नाबालिग के पिता ने थाने में दर्ज कराई शिकायत

रात करीब 9 बजे जब रामलाल की पत्नी रोजगार गारंटी का काम करके वापस घर लौटी तो उसकी नाबालिग बेटी घर पर नहीं थी. दूसरे दिन 15 सितम्बर को जब वह अपने घर वापस आया तो उसकी पत्नी सेमबाई ने घटना की जानकारी दी. घर से लापता हुई बेटी को आस-पास खोजा गया, लेकिन नाबालिग का कुछ पता न चल सका. जिसके बाद नाबालिग के पिता रामलाल ने पुलिस में रिपोर्ट दर्ज कराई और आशंका जताई की कोई उसकी बेटी को बहला फुसलाकर अपने साथ लेकर चला गया है.

प्रार्थी की रिपोर्ट पर जनकपुर पुलिस ने शिकायत दर्ज कर मामले की गंभीरता को देखते हुए वरिष्ठ अधिकारियों को जानकारी दी. जिसके बाद पुलिस ने नाबालिग की खोजबिन शुरू कर दी. 21 सितंबर को जनकपुर पुलिस ने मनेंद्रगढ़ के शंकरगढ़ गांव से नाबलिग को खोज निकाला और थाना ले आए.

जनकपुर थाना में पीड़ित नाबालिग के बयान के आधार पर आरोपी युवक नान्हू बैगा के खिलाफ पाक्सो एक्ट सहित कई धाराओं में अपराध दर्ज कर लिया और उसे शंकरगढ़ से गिरफ्तार कर लिया.