रायपुर: लॉकडाउन के दौरान पुलिस प्रशासन हुआ सख्त, पेट्रोल पम्पों मे पसरा सन्नाटा..

रायपुर (सेंट्रल छत्तीसगढ़) साकेत वर्मा : कोरोना के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए रायपुर में 21 सितंबर रात 9 बजे से 28 सितंबर रात 12 बजे तक टोटल लॉकडाउन लगाया गया है. इसी के मद्देनजर राजधानी को शासन ने 21 से 28 सितंबर तक पूरी तरह बंद करने का फैसला लिया है. बता दें की राजधानी में कोविड मरीजों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है. इससे निपटने के लिए शासन-प्रशासन लगातार कई तरह की कोशिश कर रहा है.

total lockdown raipur

रायपुर में टोटल लॉकडाउन

आज राजधानी में लॉकडाउन का दूसरा दिन है, जिसका असर पूरे शहर के सड़कों में देखने को मिल रहा है. सड़कों में कल की तरह आज भी सन्नता पसरा हुआ है. इस दौरान पुलिस प्रशासन भी अपना काम बखूबी से कर रहा है. वहीं पुलिस की ओर से सभी तरह के वाहनों को जांच के बाद ही छोड़ा जा रहा है. 21 से 28 सितंबर तक किए गए लॉकडाउन में इस बार पेट्रोल पंपों के लिए नए दिशा-निर्देश जारी किए गए हैं.

निर्देश के मुताबिक जरूरी सेवाएं देने वाले वाहनों को ही पेट्रोल देने की बाध्यता है. इन्हीं नियमों के तहत पेट्रोल पंपों को खोलने की इजाजत दी गई है. रायपुर के आमानाका में मौजूद भारत पेट्रोलियम में कार्य करने वाले कर्मचारियों ने बताया कि वे पेट्रोल भराने आने वाले हर ग्राहक से उनका पहचान पत्र देखने के बाद ही पेट्रोल दे रहे हैं. गैर जरूरी पेट्रोल भरवाने वाले ग्राहकों को पेट्रोल नहीं दिया जा रहा है. उन्होंने बताया कि पेट्रोल पंप में राज्य शासन के आदेशों का पूरी तरह पालन किया जा रहा है.

छत्तीसगढ़ में कोरोना के केस 90 हजार के पार

छत्तीसगढ़ में कोरोना संक्रमितों की संख्या तेजी से बढ़ रही है. मंगलवार को प्रदेश में 2 हजार 736 नए कोरोना पॉजिटिव मरीजों की पहचान हुई है. इसके साथ ही प्रदेश में कुल पॉजिटिव मरीजों की संख्या 90 हजार 917 पहुंच गई है. प्रदेश में एक्टिव केस की संख्या 38 हजार 198 है. मंगलवार को 28 कोरोना संक्रमितों की इलाज के दौरान मौत हो गई है. प्रदेश में अब तक 718 मरीजों की मौत हो चुकी है.