आज की वो बड़ी खबरें, जिनपर रहेंगी आप सभी की नजरें..

(सेंट्रल छत्तीसगढ़) – ब्यूरो रिपोर्ट

IIT गुवाहाटी के दीक्षांत समारोह को संबोधित करेंगे पीएम नरेंद्र मोदी

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज आईआईटी गुवाहाटी के दीक्षांत समारोह को संबोधित करेंगे. प्रधानमंत्री का ये संबोधन दोपहर 12 बजे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए होगा. केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक और असम के मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल कार्यक्रम के दौरान मौजूद रहेंगे.

big news of 22 september

पीएम नरेंद्र मोदी

राजधानी रायपुर में टोटल लॉकडाउन का पहला दिन

छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में 22 से 28 सितंबर तक टोटल लॉकडाउन रहेगा. घरों से बेवजह बाहर निकलने वाले लोगों पर कड़ी कार्रवाई के निर्देश दिए गए हैं. आवश्यक सेवाओं को छोड़कर सभी व्यावसायिक दुकानें बंद रहेंगी.

big news of 22 september

रायपुर में टोटल लॉकडाउन

छत्तीसगढ़ के कई जिलों में टोटल लॉकडाउन

राजधानी रायपुर, दुर्ग, सूरजपुर, धमतरी, बलौदाबाजार, बिलासपुर सहित कई जिलों में टोटल लॉकडाउन का मंगलवार को पहला दिन है. कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए जिला प्रशासन ने ये फैसला लिया है.

big news of 22 september

कई जिलों में टोटल लॉकडाउन

कंगना रनौत की याचिका पर आज बॉम्बे हाईकोर्ट में सुनवाई

मुंबई में दफ्तर ढहाए जाने के खिलाफ कंगना रनौत की याचिका पर आज बॉम्बे हाईकोर्ट सुनवाई करेगा. बीएमसी ने 9 सितंबर को कंगना का दफ्तर ध्वस्त कर दिया था. बॉम्बे हाईकोर्ट ने बीएमसी की कार्रवाई पर सवाल खड़े किए थे. अदालत ने बीएमसी को नोटिस भी दिया है.

big news of 22 september

कंगना और बीएमसी विवाद

कृषि बिल पर सीएम शिवराज किसानों से करेंगे संवाद

मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान कृषि बिल के संबंध में प्रदेश के किसानों से संवाद करेंगे. ‘किसानों की बात मुख्यमंत्री के साथ’ कार्यक्रम मंगलवार शाम 7 बजे होगा. इसमें मुख्यमंत्री शिवराज सिंह किसानों से कृषि बिल और अन्य किसानी कार्यों के बारे में संवाद करेंगे.

big news of 22 september

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान

सीएम शिवराज किसानों को शून्य प्रतिशत ब्याज पर ऋण सहायता कराएंगे उपलब्ध

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान मंगलवार को प्रदेश स्तर पर कृषकों, पशुपालकों एवं मत्स्य पालकों को किसान क्रेडिट कार्ड का वितरण और कृषकों को शून्य प्रतिशत ब्याज पर ऋण सहायता उपलब्ध कराएंगे. ये कार्यक्रम डिंडौरी में सुबह 11 बजे से कलेक्ट्रेट ऑडिटोरियम में आयोजित किया जाएगा.

मध्य प्रदेश उच्च न्यायालय भर्ती 2020 परीक्षा के लिए आज आवेदन शुरू

मध्य प्रदेश उच्च न्यायालय भर्ती 2020 परीक्षा के 252 सिविल जज पदों की वेकेंसी के लिए अभ्यर्थी आज से आवेदन कर सकते हैं. उम्मीदवार एमपी हाईकोर्ट सिविल जज परीक्षा के लिए 05 नवंबर 2020 तक या उससे पहले आवेदन कर सकते हैं. यह परीक्षा दो चरणों यानी एमपी हाईकोर्ट सिविल जज प्रीलिम्स परीक्षा और एमपी हाईकोर्ट सिविल जज मेंस एग्जाम में आयोजित की जाएगी.

big news of 22 september

जबलपुर हाईकोर्ट

टू-जी स्पेक्ट्रम केस में आज दिल्ली हाईकोर्ट करेगा सुनवाई

दिल्ली हाईकोर्ट टू-जी स्पेक्ट्रम केस में पूर्व केंद्रीय मंत्री ए राजा और दूसरे आरोपियों को ट्रायल कोर्ट से बरी करने के फैसले के खिलाफ सीबीआई और ईडी की याचिका पर आज सुनवाई करेगा.

आज राजस्थान रॉयल्स और चेन्नई सुपरकिंग्स की होगी भिड़ंत

इंडियन प्रीमियर लीग में आज राजस्थान रॉयल्स जब अपना पहला मैच खेलने उतरेगी, तो उसके प्लेइंग इलेवन के तय खिलाड़ी टीम से बाहर रहेंगे. जोस बटलर क्वॉरेंटाइन होने की वजह से पहले मैच से बाहर हैं, तो बेन स्टोक्स पहले चरण का कोई मैच नहीं खेलेंगे. खुद कप्तान स्टीव स्मिथ का सिर पर लगी चोट के कारण खेलना संदिग्ध है. ऐसे में आज चेन्नई सुपरकिंग्स से पार पाना कठिन लग रहा है, जो अपना पहला मैच शानदार अंदाज से जीतकर आई है.

big news of 22 september

IPL 2020 का रण