धमतरी जिले के कई इलाकों में रविवार सुबह से लगातार बारिश हो रही है. जिससे जिले की नदी नाले में पानी भर गया है. भारी बारिश और नदी नालों में पानी भरने से कई गांवों का जिला मुख्यालय से संपर्क टूट चुका है और पानी बहने के कारण आवाजाही फिलहाल थम सी गई है.

धमतरी( सेन्ट्रल छत्तीसगढ़ ) हिमांशु डिक्सेना: छत्तीसगढ़ के धमतरी जिले के कई इलाकों में रविवार सुबह से भारी बारिश हो रही है. लगातार और भारी बारिश के कारण नदी-नाले उफान पर है. नदी-नालों में पानी भरने के कारण जिले के कई गांवों का जिला मुख्यालय से संपर्क टूट चुका है.

जिले में सोमवार को भी सुबह 3 बजे से लगातार बारिश हो रही है. जिसके कारण जन-जीवन अस्त-व्यस्त हो गया है. लगातार बारिश से वनाचंल के नदी-नाले उफान पर हैं. नदियों में पानी भर जाने से कई गांवों का जिला मुख्यालय से संपर्क टूट चुका है. जिले के कई सड़कों पर पानी आ गया है, जिससे आवागमन पूरी तरह ठप्प है.

बारिश से केकटटी गांव, दौड़पंडरीपानी, घोरेगांव, रिसगांव, करका, मासूलखाई, चमेदा, खल्लारी, करही, गाताबहार, साल्हेभाट और गादूलबाहरा समेत दर्जनों गांवों का संपर्क जिला मुख्यालय से टूट गया है.

बताया जा रहा है कि सिहावा क्षेत्र के बालका नदी, सीतानदी का पानी पुल के उपर से बह रहा है. जहां प्रशासन ने एतिहात के तौर पर पुलिसकर्मियों की ड्यूटी लगाई है, ताकि राहगीरों को किसी तरह की परेशानी न हो. वहीं नदी-नालों के दोनों तरफ गाड़ियों की लंबी कतारें लग गई है.


पानी निकासी की पर्याप्त व्यवस्था नहीं

अचानक और भारी बारिश के कारण पानी निकासी की पर्याप्त व्यवस्था नहीं होने और नालियों की नियमित सफाई नहीं होने के कारण सड़कों पर पानी जाम हो गया है. हालांकि मेयर और नगर निगम के आयुक्त ने प्रभावित क्षेत्रों का दौरा कर जल्द पानी निकासी की व्यवस्था बनाने का आश्वासन दिया है.